अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      राजगीर मेला सैरात भूमि पर स्थाई भवन बना फुटपाथी दुकानदारों को बसायेगें नालंदा सांसद!

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा के जदयू सांसद कौशलेन्द्र कुमार राजगीर गर्म कुंड परिसर से सटे हुई अग्निकांड के पीड़ित कथित फुटपाथी दुकानदारों से मिले और आश्वासन दिया कि वे प्रभावितों को पीएचईडी कैंपस में स्थाई दुकान बना कर देने के लिये जिलाधिकारी से बात करेगें।

      इस आशय की सचित्र खबर प्रायः सभी अखबारों में प्रकाशित हुई है। दुकानदारों की मांग थी कि उन्हें कोई ऐसी व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए, जिससे कि स्थाई दुकान मिल जाये।

      nalanda mp in rajgirइस मांग पर सांसद ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि वे पीएचईडी कैंपस में स्थाई दुकान बना कर देने के लिये जिलाधिकारी से बात करेगें। इसके लिये उन्होंने बाजाप्ता पीएचईडी कैंपस परिसर का मुआयना भी किया।

      बता दें कि वह पीएचईडी कैंपस पूर्णतः राजगीर मलमास मेला सैरात भूमि पर अवस्थित है। लोक शिकायत निवारण प्रणाली के तहत प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के एक अंतिम आदेश में  इस भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश पारित किया जा चुका है।

      लेकिन इस भूमि पर अभी भी काबिज कुछ भू-माफिया खुद को जस्टिफाई करने की मंशा से अतिक्रमण को बढ़ावा देने की फिराक में हैं।

      जदयू सांसद जिस समय अग्नि कांड के प्रभावितों को आश्वासन दे रहे थे, उनके साथ राजगीर मेला सैरात भूमि पर कब्जा कर आलीशान होटल खड़ा कर चुके  एक भू-माफिया भी मौजूद था।

      इस संबंध में सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने एक्पर्ट मीडिया न्यूज के सबाल पर कहा, ‘ हां उन्होंने इस समले पर नालंदा डीएम से बात की है। पीएचईडी कैंपस में स्थाई दुकान बना कर दिया जा सकता है। डीएम ने भी का है कि वे स्थल निरीक्षण कर कदम उठायेंगे।’

      लेकिन जब उन्हें पीएचईडी कैंपस को मेला सैरात भूमि पर अवस्थित होने और प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा उसे खाली करने के आदेश की जानकारी देते हुये सबाल किया कि मलमास मेला सैरात की भूमि पर फटपाथी दुकानदारों के लिये कोई स्थाई निर्माण कैसे संभव है?

      इस सांसद ने साफ तौर पर कहा, ‘वे सिर्फ इतना जानते हैं कि बाउंड्री तोड़ने का सिर्फ आदेश है। जमीन का क्या विवाद है, वे नहीं जानते। उन्हें सैरात भूमि से मतलब नहीं है। वे सिर्फ पीड़ित दुकानदारों को बसाना चाहते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!