अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      राजगीर में अपराध का आंतक बढ़ा, सीसीटीवी में कैद बाइक चोर को भी न पकड़ सकी पुलिस

      rajgir crime 1नालंदा (न्यूज ब्यूरो)। जिले के राजगीर थाना क्षेत्र में अपराधियों के खिलाफ कितनी सजग है, इसका एक सहज अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिनदहाड़े बाइक चोरी कर फरार होते एक अपराधी सीसीटीवी की जद में स्पष्ट तौर पर आ गया लेकिन, पुलिस घटना के करीब 36 घंटे बाद भी कोई भनक पाने भी पूर्णतः विफल रहा है।

      जबकि यहां 19 मई को भी एक ही दिन दो बाइक की चोरी हुई थी। मई माह में करीब आधा दर्जन बाइक उड़ा चुका है।

      खबर है कि  बुधवार को चोर दो और बाइक चुरा ले गए। दो अलग-अलग जगहों से बाइक चोरी हुई। एक बाइक की चोरी करने वाले चोर की तस्वीर सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई है। स्थानीय पुलिस द्वारा इस दिशा में कार्रवाई नहीं किये जाने से लोग आक्रोशित हैं।

      कहते हैं कि वर्मिज टेंपल मंदिर निवासी राहूल कुमार जरा देवी मंदिर के पास बाइक खड़ी कर पूजा करने गये थे। लौटे तो बाइक गायब थी। काफी तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला। वहीं नैलीनगर निवासी इन्द्रजीत कुमार अपनी बाइक गोरक्षणी के समीप लगा कर परिवार से मिलने गये थे। लौटे तो बाइक गायब थी। हालांकि पास में ही सीसी टीवी कैमरा लगा था, जिसमें चोर की पूरी हरकत कैद हो गई।

      इस साक्ष्य के हाथ लगने के बावजूद पुलिस की निष्क्रियता से लोग नाराज हैं। डीएसपी संजय कुमार भी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कर बाइक चोर की पहचान कार्रवाई करने की बात करते हैं। जबकि राजगीर थाना के थाना प्रभारी पर इस तरह की घटनाओं का कोई असर देखने को नहीं मिलता है।

      आम लोगों में सबसे बड़ा आक्रोश इस बात को लेकर दिख रहा है कि राजगीर में अपराधियों का बोलबाला है। यत्र-तत्र कुछ मात्रा में शराब बरामद कर यहां की पुलिस सुर्खियां पा जाती है और उसे ही अपनी बड़ी कार्रवाई मान लेती है।   

      आम लोग यह भी सबाल उठाते हैं कि जिले के आईपीएस पुलिस कप्तान सरीखे पुलिस कप्तान सरीखे जहां विधि-व्यवस्था दुरुस्त करने के लिये  पुलिस महकमा में भारी फेरबदल करने से नहीं हिचकते, वहीं राजगीर के हर मोर्चे पर विफल थाना प्रभारी कुंडली मार क्यों बैठे हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!