अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      राजगीर महोत्सव में इस बार गूंजेगी अनुराधा-कविता पोडवाल के स्वर

      महोत्सव के पहले दिन मशहूर सिने गायिका अनुराधा पोडवाल और उनकी बेटी कविता पौडवाल का कार्यक्रम होगा। अगले दो दिनों के कार्यक्रम में राज्य स्तरीय तथा इंडियन आईडल के कलाकारों के कार्यक्रम भी होंगे…”

      राजगीर (नीरज)। स्थानीय आरआईसीसी में राजगीर महोत्सव की तैयारियों को लेकर नालंदा डीएम डॉ त्यागराजन एस एम की अध्यक्षता में एक समीक्षात्मक बैठक हुई। इस महोत्सव का उदघाटन बिहार के सीएम नीतीश कुमार करने वाले हैं।

      उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि कन्वेंशन सेंटर में पालकी व टांगा सज्जा, महिला महोत्सव, पुस्तक मेला, नुक्कड़ नाटक, हाकी मैदान में ग्राम श्री मेला, कृषि मेला, फूडजोन, जन संपर्क विभाग सहित अन्य स्टाल लगाए जाएंगे।RAJGIR MAHOTSAV 1

      दंगल प्रतियोगिता का आयोजन सिद्धार्थ होटल में सामने तथा विभिन्न खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन जवाहर नवोदय विद्यालय मैदान में आयोजित होगा। वहीं क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन बिहार शरीफ के सोगरा हाई स्कूल में किया जाएगा। 

      उन्होंने मंच के कार्यक्रम के दौरान विशेष लाईटिंग लगाने के साथ साथ कंवेशन सेंटर को सजाने का भी निर्देश दिया। वहीं नागरिकों से अपने अपने प्रतिष्ठान व घरों के रंगीन लाईटों से सजाने की अपील की। वहीं निमंत्रण पत्र के ससमय वितरण के लिए प्रशासन को निमंत्रण पत्र उपलब्ध कराने की बात कही।

      उदघाटन के बाद मंगलाचरण के लिए 10 मिनट का समय तक्ष किया गया है। वहीं  उन्होंने राजगीर महोत्सव के प्रचार प्रसार के लिए जिला जन संपर्क सूचना विभाग के पदाधिकारी को होर्डिंग तथा फ्लैक्स शहर के चुनिंदा स्थानों पर लगाने का निर्देश दिया।

      26 नवंबर को जरासंध अखाड़ा से लेकर रोप वे तक सद्भावना मार्च के आयोजन की भी तैयारी तथा समुचित व्यवस्था के लिए आवश्यक निर्देश दिया।

      इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार, ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री श्रवण कुमार के प्रतिनिधि, एसपी सुधीर कुमार पोरिका, डीडीसी राकेश कुमार, नगर आयुक्त सौरव जोरवाल आदि पदाधिकारी- जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!