अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      रांची SSP के निर्देश पर 2 कबाड़ीखानों पर छापा, सरिया लदे 5 ट्रेलर जब्त, 3 धराये

      ओरमांझी (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। रांची एसएसपी कुलदीप द्वेदी के निर्देश पर सिल्ली डीएसपी सतीशचंद्र झा और थाना प्रभारी संतोष कुमार ने रांची जिले के ओरमांझी थानान्तर्गत तापे और डुंडे स्थित दो कबाड़ी दुकानों में छापेमारी की।

      पुलिस ने तापे चाय बगान स्थित खान की कबाड़ी दुकान से टाटा कंपनी के छड़ लदे पांच ट्रेलर,   एनएल01के- 8483, एनएल01जी- 0509, एनएल01क्यू- 9015, एनएल01के- 8383, एनएल01एल- 0883, पांच क्विंटल टाटा कंपनी का छड़, चदरा व एंगल जब्त कर तीन ट्रेलर चालकों शेख बसीर, उमेश सिंह व मोहन लाल दुबे को दबोच लिया। जबकि कबाड़ी दुकान का संचालक व दो ट्रेलर चालक भागने में सफल रहे। पांचों ट्रेलर जमशेदपुर टाटा स्टील से पटना जा रहे थे।ORMANJHI ROAD CRIME 1

      इधर, डुंडे स्थित ज्वाला प्रसाद की कबाड़ी दुकान से 10 टन छड़ बरामद किया गया। टाटा स्टील के सिक्योरिटी मैनेजर मिथलेश कुमार राय ने सूचना दी थी कि टाटा स्टील से छड़ लेकर चलने वाले ट्रेलर के चालक ओरमांझी के चाय बगान व डुंडे स्थित कबाड़ी की दुकान में छड़ चोरी कर बेचते हैं, जिससे हमें आर्थिक नुकसान होती है।

      कंपनी से सरिया लेकर चलने वाले ट्रेलर से एनएच किनारे छड़ की चोरी होने की जानकारी रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक को मिली। तत्पश्चात डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

      कहते हैं कि पुलिस के पहुंचते हीं दोनों छापामारी स्थल से कबाड़ी गोदाम संचालक और उसके गुर्गें फरार हो गये। पुलिस ने ट्रेलर चालकों को दबोचकर चोरी किये गये सरिया को बरामद कर लिया गया है।

      इस तरह होती है सरिया की की चोरी

      छोटी-बड़ी सरिया कंपनियों के ट्रकों-टेलरों से सरिया चोरी के धंधेबाजों ने एनएच-33 फोर लेन के किनारे कबाड़ीखाना के नाम पर बड़ा-बड़ा अहाता बना रखा है। जिसमें दो गेट एक अंदर जाने का और दूसरा बाहर निकलने का है।

      सरिया लेकर ट्रक-ट्रेलर के अंदर जाते ही एक-एक सरिया को सिकड़ से फंसा दिया जाता है। जिसके बाद ट्रक-ट्रेलर को आगे बढ़ते ही बंधा सरिया बाहर निकल आता है। यहां ट्रक-ट्रेलर चालकों के लिये शराब-शबाब के साथ पैसे भी दिये जाते हैं।   

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!