अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      रांची होटवार जेल बना पुलिस छावनी, आक्रोश में हैं बिहार-झारखंड के राजद नेता

       “राजद नेताओं को नहीं मिल रही राजद सुप्रीमो से मिलने की अनुमति, बिरसा मुण्डा केन्द्रीय कारा के बाहर बढाई गई सुरक्षा, डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव को सौंपी गई कमान, तीन घंटे इंतजार के बाद चार नेताओं को मिली मुलाकात की अनुमति, काफी आक्रोश में हैं बिहार और झारखंड के राजद नेता व कार्यकर्ता, अन्नपूर्णा देवी मिली मुख्यमंत्री रधुबर दास से मिल किया आक्रोश व्यक्त”

      रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर झारखंड सरकार के तेवर कडे हैं। होटवार स्थित बिरसा मुण्डा केन्द्रीय कारागार में बंद राजद सुप्रीमो के प्रति जेल प्रशासन द्विपक्षीय रैवैया अपना रहा है।

      lalu hotwar jail 1 देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में जेल में बंद जहां अन्य आरोपितों से मुलाकात की खुली छूट जेल प्रशासन ने दे रखी है वहीं राजद के केन्द्रीय और राज्य स्तर के कई नेता, सांसद, विधायकों, पूर्व सांसद और विधायकों तथा कार्यकर्ताओं को उनसे मुलाकात की अनुमति नहीं मिल रही है।

      बीते रविवार को राजद सुप्रीमो से मुलाकात नहीं कराए जाने के खिलाफ पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह सहित कई नेताओं ने जेल गेट पर ही प्रदर्शन किया तथा जेल प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

      इसके बाद सोमवार को जेल की बाहरी सुरक्षा बढाते हुए पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जेल के बाहर की सुरक्षा की जिम्मेवारी डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव और खेल गांव थाना के थानाध्यक्ष अवधेश कुमार को सौंपी गई है। होटवार स्थित केन्द्रीय कारागार के मुख्य द्वार के पूर्व तीन बैरेकेटिंग कर दी गई है।

      सोमवार को राजद की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी, बिहार के बहादुरपुर से राजद विधायक व लालू प्रसाद के सबसे करीबी भोला यादव, पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी, विधान पार्षद रणविजय सिंह, अधिवक्ता चितरंजन कुमार सहित कई नेता व कार्यकर्ता लालू प्रसाद से मिलने के लिए सुबह 7 बजे से ही होटवार जेल के बाहर खडे थे।lalu hotwar jail 2

      सभी नेताओं ने सुबह सात बजे ही जेल प्रशासन के पास लालू प्रसाद से मुलाकात के लिए अपने नाम की पर्ची जेल प्रशासन को भिजवा दी थी पर जेल प्रशासन इस पर्ची पर सवा तीन घंंटे के इंतजार के बाद सिर्फ चार लोगों को मुलाकात करने का आदेश दिया।

      इसके बाद अन्नपूर्णा देवी, भोला यादव, पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी व रणविजय सिंह लालू प्रसाद से मिलने जेल के अंदर गए लेकिन, वहां भी इन सबों को मुलाकात के लिए पांच मिनट से ज्यादा का समय नहीं मिला।

      इधर रांची राजकीय अतिथिशाला में ठहरे बिहार के बांका के राजद सांसद जयप्रकाश यादव और पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने आरोप लगाया कि होटवार कारागार के अधिकारी राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रही है और राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक साजिश के तहत उनके नेता लालू प्रसाद से मिलने नहीं दिया जा रहा।

      राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी व विधायक भोला यादव ने भी इस मामले पर आक्रोश जाहिर किया। जेल में लालू प्रसाद से मिलने के बाद अन्नपूर्णा देवी झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास से मिलकर आक्रोश जाहिर किया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!