अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      रांची में कथित ‘लव जेहाद’ बनी सुर्खियां, युवती ने कोर्ट में लगाए गंभीर आरोप

      घर से भाग कर लड़की ने की शादी, ससुराल पहुंची तो प्रतिबंधित मांस खाने के लिए बनाया दबाव,  इनकार किया तो पति ने भी छोड़ा, लड़की रांची के हरमू की रहने वाली है….”

      LOVE JEHAD 1एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। झारखंड में धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि रांची के हरमू की रहने वाली एक लड़की को जबरन इस्लाम कुबूल करवाया गया।

      लड़की 23 अगस्त को अपना घर छोड़कर प्रेमी मोहसिन अंसारी के साथ चली गई थी। जिसके बाद 25 अगस्त को लड़की के पिता ने थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया। पिता ने धर्म परिवर्तन कराए जाने का शक जताया था।

      घर से भागने के अगले ही दिन 24 अगस्त को डोरंडा में मोहसिन ने पूजा (बदला हुआ नाम) का धर्म परिवर्तन करा दिया और उसके साथ शादी कर ली।

      पीड़िता का आरोप है कि जब वह ससुराल पहुंची तो उसे प्रतिबंधित मांस खाने को कहा गया। इन्कार करने पर पति साथ देने की बजाए छोड़कर भाग निकला। मीडिया में धर्म परिवर्तन कराए जाने का एक वीडियो भी सामने आया है।

      लड़की ने मजिस्ट्रेट के धारा 164 के तहत सामने यूं दर्ज कराया बयानः

      • मैं अपनी मर्जी से मोहसिन के साथ गई थी।
      • निकाह के बाद मोहसिन के साथ उसके घर चली गई। वहां मुझे प्रतिबंधित मांस खाने को कहा गया। मैंने इनकार किया तो मोहसिन ने मुझे ही छोड़ दिया।
      • जब घर में पूजा करती थी, तो उसे मना कर दिया जाता था। साथ ही एक किताब देकर कहते थे कि अब नमाज पढ़ो।

      फिलहाल, पूजा अपने मां-बाप के घर में है। वह मोहसिन को सजा दिलाना चाहती है। मां-बाप लड़के के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के पक्ष में है। लेकिन उन्हें डर है कि ऐसा करने के बाद उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान न हो।

      लड़की का दर्दः

      • पूजा ने कहा, 7वीं क्लास में थी तभी से मोहसिन से  दोस्त की थी। तीन महीने पहले ही 18 की हुई हूं। इसके बाद हमने शादी का फैसला लिया।
      • मोहसिन से शादी के लिए अपना धर्म तक बदल दिया। मुझे नहीं पता था कि उसके घर में मुझे प्रतिबंधित मांस खाने को मजबूर किया जाएगा। मोहसिन ने घरवालों को रोकने की बजाए, मुझे ही छोड़ दिया।
      • जिस पति के लिए मैंने अपना धर्म तक बदला, वो दगाबाज निकला। उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए।
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!