अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

       रांची के ओरमांझी में युवक की रातअंधेरे गोली मार हत्या

      वारदात के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अंदेशा है कि घटना के पीछे पैसे के लेनदेन, प्रेम प्रसंग या फिर जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा कोई विवाद हो सकता है”।… डीएसपी सतीश चंद्र झा, सिल्ली, डीएसपी।

      ormanjhi murderएक्सपर्ट मीडिया न्यूज। रांची जिले के ओरमांझी थाना क्षेत्र के मंदरो डहूटोला गांव निवासी जमीन कारोबारी मैजूल अंसारी की सोमवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

      बीती रात करीब नौ बजे मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने मैजूल की कनपटी में गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। अभी अपराधियों की कोई सुराग नहीं मिल सका है।

      मौके वारदात पर पहुंचे थानेदार संतोष कुमार ने लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की। बाद में ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग और सिल्ली डीएसपी सतीश चंद्र झा भी घटनास्थल पर पहुंचे।

      स्थानीय लोगों ने बताया कि मैजूल जमीन के साथ-साथ ठेके पर घर ढलाई का भी काम करता था। उसने गांव में सड़क किनारे अपना नया घर बनवाया था। काम से लौटने के बाद वह रात में सोने के लिए अपने नये घर में रुक गया, जबकि उसके परिवार के लोग अपने पुराने घर में थे जो कि गांव अंदर बस्ती में है।

      मैजूल वारदात से कुछ ही देर पहले अपने दोस्त मदन के पास गया था। मदन ने उससे खाना खाने के बारे में पूछा तो उसने थके होने की बात कही। इसके बाद मदन दुकान बंद कर घर चला गया।

      मैजूल भी वहां से सोने के लिए घर जाने लगा कि इसी बीच तीन अपराधी मोटरसाकिल से आए और कनपटी में सटा कर उसे गोली मार दी, जिससे वह वहीं गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

      “मैजुल सेंट्रिंग ठेकेदार था। मालूम किया जा रहा है कि मैजुल की किसी से दुश्मनी थी या फिर हाल के दिनों में किसी से कोई विवाद हुआ था” …..अजीत पीटर डुंगडुंग, ग्रामीण एसपी, रांची।

      ormanjhi murder 1अलीमुद्दीन अंसारी का पुत्र मैजुल ने हाल में ही मंदरो गांव में नया घर बनाया था। अभी उस मकान में परिजन शिफ्ट नहीं हुए हैं। मैजुल सिर्फ रात में वहां सोने के लिए जाता था। रविवार शाम के बाद से वह पुराने घर पर भी था। परिजनों से बात भी की।

      फिर भूख नहीं लगने की बात कह कर रात 9 बजे नए घर में सोने के लिए निकला। रास्ते में अंधेरे का फायदा उठाकर शूटरों ने उसे बेहद नजदीक से गोलियां मार दीं। गोलियां भी ऐसी जगह पर लगी कि मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया।

      मैजुल शादीशुदा और तीन बच्चों का पिता था। हत्या से परिजनों व स्थानीय लोगों में गुस्सा और शोक का माहौल है। ग्रामीण किसी प्रकार परिजनों को संभालने में जुटे थे। पत्नी बार-बार मूर्च्छित हो रही थी।

      परिजनों ने मैजुल की हत्या के पीछे निजी दुश्मनी बताई है। परिजनों ने कुछ लोगों के बारे में भी पुलिस को बताया है, जिनसे दुश्मनी थी। दुश्मनी की एक वजह नया मकान भी है। मैजुल के नजदीकी दोस्तों से भी पुलिस ने कुछ सूचनाएं जुटाई हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!