अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      रांची के एक अखबार के रिपोर्टर की हत्या कर उसके घर में यूं टांग दिया

      giridih crime 1
      रिपोर्टर की फाइल फोटो

      -: कुंतलेश पाण्डेय की रिपोर्ट  :-

      झारखंड के गिरिडीह जिले के डुमरी अंतर्गत पीर टांड़ थाना क्षेत्र के पालगंज स्थित राजवाड़ा के एक छोटे से झोपड़ी में पत्रकार पवित्र निकेतन भक्त का शव लटका हुआ पाया गया। घटना शनिवार अपराह्न की है।

      परिजनों तथा आस पड़ोस  के लोगों का मानना है कि करीब 25 वर्षीय  युवा पत्रकार को चार पाँच व्यक्तियों ने दबोच कर सम्भवतः उसकी गला दबा कर हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को रस्सी के सहारे लटका दिया।

      giridih crime
      फांसी के फंदे से लटका रिपोर्टर की लाश

      वहीं मृतक पत्रकार की माता का कहना है कि लगभग 3 बजे किसी की कॉल आने पर वह चाय बनाने को कहकर घर से निकला, लेकिन बीस से पच्चीस मिनट के बाद उसके मौत की ख़बर आयी। मृतक राँची से प्रकाशित एक साप्ताहिक से जुड़ा था तथा उसके लिये पीर टांड़ प्रखण्ड संवाददाता के कार्य कर रहा था।   

      पड़ोसियों पड़ोसियों की मानें तो वह गम्भीर परिस्थितियों से लड़ने वाला एक जिंदादिल  युवक था। हमेशा सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लेता था। झोपड़ी के छत की बिम्ब, जिससे  रस्सी के सहारे शव बधा पाया गया, उसकी जमीन से ऊंचाई करीब तीन से चार फुट थी। जबकि मृतक की उंचाई  साढ़े पांच फुट से अधिक।

      giridih crime 4
      कमरे का वह छत, जिससे रिपोर्टर का लटका था शव

      थाना प्रभारी रूखशार अहमद के अनुसार मृतक के दोनों पैर जमीन पर मुड़े हुए थे। घटनास्थल से एक कपड़ा और लकड़ी का एक छोटा डंडा बरामद हुआ। वहीं पुलिस ने पत्रकार की मोबाइल जब्त कर ली है। लेकिन मोबाइल के सारे कॉल रिकार्ड डिलिट किए जा चुके थे।

      giridih crime 2
      रिरोर्टर का घर का बाहरी दृश्य

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!