अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      रहुई प्रखंड के पतासंग स्कूल में मिड डे मिल का चावल यूं गायब

      rahui news 1 rahui newsनालंदा (कुमुद रंजन)। रहुई प्रखण्ड के मध्य विद्यालय पतासंग में रहस्यमय ढंग से 13 बोरा चावल गायब होने का मामला प्रकाश मे आया है।

      शुक्रवार को विद्यालय के स्टॉक में रखे कुल 13 बोरा बच्चों का निवाला चावल एचएम व शिक्षकों की मिलीभगत से गायब करने का मामले की जानकारी मिलते ही पतासंग मुखिया पति स्त्रुघ्न साव व ग्रामीण विद्यालय पहुंचे।

      इसकी जानकारी मिलने पर एमडीएम प्रभारी कृष्ण कुमार सुन्दरम् भी पहुंच कर मामले की जानकारी ली और थाने को सूचित करने को कहा। इस पर विद्यालय के प्रधान शिछक राम सागर राम ने थाने की नंबर नही है, कह पहले तो पल्ला झाड़ने की हरसंभव कोशिश की लेकिन बाद में उपस्तिथ ग्रामीणों व एमडीएम प्रभारी के दबाव में एचएम शिकायत करने थाना गये। इसके बाद एचएम ने पास के आंगनवाड़ी के टूटे शौचालय के पास रखे 5 बोरा चावल खोज कर ग्रामीणों को दिखाया।

      दीपावली के समय भी गायब हुआ था चावल जिसकी नही की थी एफआईआर !

      पूर्व से इस विद्यालय में पदस्थापित इस विद्यालय के शिछको ने दीपावली के समय भी दीवाल तोड़ कर चावल की चोरी की थी और अपने विभागीय अधिकरियों से शुभ लाभ कर नही किया था थाने में मामला दर्ज।

      कहते हैं कि रहुई सहित अन्य प्रखण्डों में एच एम् ने लॉटरी से ज्वाइन की परन्तु, पतासंग में ही पूर्व से पदस्थापित शिक्षक अपने पैरवी व रसूख के कारण एच एम बना हुआ है।

      भागन बिगहा थाना प्रभारी सुनील कुमार राजवंशी ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है। छानबीन की जा रही हैं। कोई ताला टुटा हुआ नहीं रहने और कोई खिड़की के ग्रिल भी नही टूटने तथा सिर्फ चावल छींटे रहने से मामला पेचीदा लग रहा है।

      इस मौके पर ग्रामीण सुधीर कुमार, श्रवण कुमार, धर्मेन्द्र सिंह,  मुन्नी सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!