अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      रघुवर सरकारः न जाने कल क्या होगा रामा रे!

      “चार साल तक चले इस दल-बदल मामले में स्पीकर ने दिसम्बर में फैसला सुरक्षित रख लिया था और अब से कुछ घंटों के अंदर दल-बदल पर स्पीकर फैसला सुनाएंगे। जिस पर झारखण्ड की राजनीति शिफ्ट होती जा रही है। अब इंतेजार है स्पीकर के निर्णय का जो कुछ घण्टों में आने वाला है……”

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखण्ड विधानसभा के न्यायाधिकरण में चल रहे 6 विधायकों के दल-बदल मामले में बुधवार को फैसला आएगा। झारखण्ड की राजनीति में सबकी नजर स्पीकर पर है कि वो क्या फैसला लेंगे। इन सबके बीच बीजेपी का खेमा ओर दल बदलने वाले विधायक इस उम्मीद में है कि सब ठीक रहेगा और स्पीकर न्याय देंगे।JVM

      CM RAGHUBAR 2जेवीएम की टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीत बीजेपी में शामिल हुए 6 विधायक नवीन जायसवाल रणधीर सिंह, जानकी यादव, अमर बाउरी, गणेश गंझू और आलोक चौरसिया की किस्मत का फैसला स्पीकर बुधवार को सुनाएंगे।

      2015 में जेवीएम ने विधानसभा अध्यक्ष को आवेदन देकर इनकी सदस्यता निरस्त करने की मांग की थी और इसे दसवीं अनुसूचि का उल्लंघन करार दिया था। फैसला आने में कुछ घण्टे बचे हैं और इस बीच दल-बदल करने वाले विधायक नवीन जायसवाल का मानना है कि फैसला उनके पक्ष में आएगा।

      विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव क्या फैसला लेंगे इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इस बीच पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष रहे झारखण्ड सरकार के मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि हर स्पीकर का काम करने का तरीका अलग होता है लेकिन निर्णय कानून के हिसाब से ही आएगा।

      पूरे प्रकरण पर बीजेपी की पूरी नजर है। पार्टी के अंदर भी फैसले को लेकर चर्चा का दौर जारी है। इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलवा ने कहा है कि पार्टी को जानकारी है कि स्पीकर 20 को फैसला सुनाएंगे। साथ ही पार्टी ने कहा है कि जो भी फैसला स्पीकर लेंगे वो न्याय वाला ही निर्णय होगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!