अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      मौत का कहर जारी, एईएस-लू से 120 बच्चों समेत 300 से उपर की मौत, सरकार फेल

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार में मौत का तांडव जारी है। गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। लू से बिहार में लगातार दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई। रविवार को 101 लोगों की जान चली गई।

      वहीं दूसरी ओर इस साल भी गर्मियों में एईएस के कारण उत्‍तर बिहार में 120 बच्चों की मौत हो चुकी है। रविवार को 15 और बच्‍चों की मौत हो गई है। इसमें नौ बच्‍चों की मौत केवल मुजफ्फरपुर में हुई है।

      अगर लू की बात करें तो भयंकर स्थिति रही औरंगाबाद में। शनिवार को गया और आसपास के इलाकों में 60 से अधिक लोग मरे थे। रविवार को सिर्फ औरंगाबाद में 35 और मौत हुईं।Bihar Heat Stroke

      मगध क्षेत्र के बाद शाहाबाद और पटना समेत अन्य जिलों से भी लू से मरने की खबरें आईं। दो दिनों में बिहार में लू से 161 लोगों की मौत हो गई है। रविवार को सबसे अधिक प्रभावित रहा मगध और शाहाबाद क्षेत्र रहा। इन दोनों क्षेत्रों में 73 और मौत हुई है।

      आंकड़े देखें तो औरंगाबाद में 35, गया में 24, नवादा 6, भभुआ 2 और सासाराम में 11 की मौत हो गई है। वहीं अन्य जिलों में भी 23 लोगों की मौत हो गई है। इसी तरह, अस्पतालों में 300 से अधिक लोग भर्ती हैं।

      मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी पटना, गया, औरंगाबाद, नालंदा, राजगीर, मुजफ्फरपुर, छपरा और मोतिहारी लू की चपेट में रहेंगे। हालांकि राज्य में 18 जून को तेज हवा के साथ कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना है। इससे थोड़ी राहत की उम्मीद है।

      मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पटना, छपरा और मुजफ्फरपुर 18 जून तक हीट वेव की चपेट में रहेंगे। औरंगाबाद, गया, नालंदा और राजगीर सोमवार तक लू की चपेट में रहेंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!