अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      मुजफ्फरपुर में होटल से बरामद हुई ईवीएम और वीवीपैट, चुनाव अधिकारी सस्पेंड

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज।  ईवीएम पर रार के बीच मुजफ्फरपुर से चौंकाने वाली खबर आई है। यहां एक होटल में कुछ ईवीएम मशीनें रखी गईं थीं। जिसके बाद सियासत गरमा गई। लेकिन इस मुद्दे पर वहां के निर्वाचन अधिकारी ने सफाई भी दी है।

      उन्होंने कहा कि इस विषय में जांच की जा रही है कि आखिर किसी गलत मंशा के साथ मशीनें होटल में रखी गईं थी या ये कोई मानवीय चूक थी।EVM CRIME

      मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा कि होटल में ईवीएम को नहीं रखा जाना चाहिए था। यह नियमों के खिलाफ है। इस मामले में संबंधित अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी।

      उन्होंने कहा कि ईवीएम के संबंध में स्पष्ट दिशा निर्देश है कि उन्हें कहां रखा जाना है। जहां तक मौजूदा मामले की बात है तो इस संबंध में वो स्पष्ट करना चाहते हैं कि अगर जानबूझ कर इस तरह की हरकत को अंजाम दिया गया होगा तो दोषी लोगों के खिलाउ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

      जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सेक्टर ऑफिसर को कुछ मशीनें रिजर्व के तौर पर दी गईं थीं ताकि किसी ईवीएम की खराबी के हालात में उसे बदला जा सके।

      कुछ खराब ईवीएम को बदले जाने के बाद संबंधित अधिकारी के पास दो बैलटिंग यूनिट 1 कंट्रोल यूनिट और दो वीवीपैट मशीनें उनकी कार में रह गईं। इस संबंध में कुछ राजनीतिक दलों ने धांधली किए जाने का आरोप लगाया गया है।

      विपक्षी दलों का कहना है कि इस तरह की घटना से साफ है कि चुनावी प्रक्रिया में इस दफा कितनी खामियां हैं।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!