अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      मुजफ्फरपुर के ‘महापाप’ पर सीएम का घेराव करने निकले NSUI पर लाठीचार्ज

      पटना (जयप्रकाश नवीन)। बिहार की चर्चित मुजफ्फरपुर बालिका यौन शोषण घटना तथा गिरती शिक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम आवास का घेराव करने निकले एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

      लाठीचार्ज में कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना तथा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान समेत दो दर्जन छात्र नेता और कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए हैं।NSUI PATNA CM LATHICHARJ 3

      घायलों का हाल चाल जानने राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप अस्पताल पहुँचे जहाँ उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री और सरकार पर जमकर हमला किया। 8 अगस्त को एनएसयूआई ने संसद घेराव का ऐलान किया है।

      सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम से एनएसयूआई ने मुजफ्फरपुर की शर्मनाक घटना तथा राज्य की गिरती शिक्षा तथा कानून व्यवस्था को लेकर विरोध मार्च निकाला। जिसका नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान तथा रीगा से कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना कर रहे थे।

      एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम आवास के घेराव को लेकर पुलिस ने जगह -जगह नाकेबंदी कर रखा था। लेकिन कार्यकर्ता और छात्र नेता पुलिस को धकियाते हुए बैरकेटिंग तोड़ते हुए किसी तरह हड़ताली मोड़ तक जा पहुँचे।

      वहाँ से सीएम का घेराव करने को लेकर आगे बढ़ने के दौरान पुलिस ने नियंत्रण खो दिया और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को खदेड़ कर पीटा।

      NSUI PATNA CM LATHICHARJ 1

      इस घटना में विधायक अमित कुमार का सर फट गया तथा एक पैर  फ्रैक्चर भी हो गया। वही इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान, प्रदेश अध्यक्ष चुन्नु कुमार, प्रदेश संयोजक विवेक सिंह, शादाब खान, चंदन, सेतु, अभिषेक कुमार समेत दो दर्जन लोगों को गंभीर चोटे आई है।जिन्हें इलाज के लिए गार्जिनर अस्पताल में भर्ती कराया।

      घायल कांग्रेस विधायक ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था गिर रही है। सरकार निरकुंश हो गई है।

      वहीं एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2019 में कांग्रेस के अच्छे दिन आएँगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेंगी। मोदी सरकार देश में हिन्दु -मुस्लिम के नाम पर देश का महौल गंदा किए हुए हैं।

      NSUI PATNA CM LATHICHARJ 2

      राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एनएसयूआई 8अगस्त को संसद का घेराव करेंगी। इधर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अस्पताल पहुँच कर घायलों का हाल चाल जाना।

      उन्होंने पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज का विरोध करते हुए कहा कि छात्रों पर लाठीचार्ज सरकार की विफलता है। सरकार कोमा में है।

      उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर मंत्री मंगल पांडेय को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि एनएमसीएच में मछली और मेढक तैर रहा है और वे सो रहे हैं। राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को उन्होंने ‘अमंगल’ कर रखा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!