अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र सुमित सिंह की गिरफ्तारी के आदेश दिए

      एसपी लिपि सिंह के मुताबिक इस डील में मध्यस्थता पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र सुमित सिंह द्वारा की गई थी, जिसके एवज में दोनों को एक करोड़ रुपए की राशि मिलने वाली थी………”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार की राजनीति में एक कद्दावर नेता माने जाने वाले पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र सुमित सिंह के खिलाफ मुंगेर पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तारी का आदेश जारी किया है। यह आदेश मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने जारी किया है।

      lipi singh action 1एसपी लिपि सिंह के अनुसार मामला कोतवाली थाना कांड संख्या 348/ 19 से जुड़ा है। यह मामला भारतीय दंड विधान की धारा 406/ 420/ 467/ 468/ 472/ 120 बी एवं 34 के तहत 14 अगस्त 2019 को दर्ज किया गया था जिसमें ब्रजेश उर्फ बमबम सिंह, गौतम कुमार, मुकेश यादव, विजय कुमार सिंह आरोपी बनाए गए थे।

      यह मामला फर्जीवाड़े से संबंधित है जिसमें मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का फर्जी पीए बनकर एक शख्स धड़ल्ले से ठगी का कारोबार चला रहा था।

      इसी सिलसिले में मुंगेर के सरकारी परिसदन में नौकरी दिलाने सहित अन्य मामले में भी उसके द्वारा ठगी किए जाने का मामला सामने आया था।

      lipi singh action 2इस मामले के अनुसंधान एवं गिरफ्तार बमबम के स्वीकारोक्ति बयान की समीक्षा के बाद जो बात सामने आई उसके मुताबिक उन्हें इस कार्य में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र सुमित सिंह दोनों जिला जमुई का संरक्षण मिलता था, जैसा कि एसपी लिपि सिंह ने बताया।

      एसपी लिपि सिंह के अनुसार जप्त मोबाइल के सीडीआर की जांच से स्पष्ट हुआ कि फर्जी पीए ब्रजेश ने देवघर झारखंड के रिखिया में किसी बजरंगी मेहता से 5 करोड रुपए में एक जमीन का भी एग्रीमेंट किया था।

      एसपी के मुताबिक मामले के अनुसंधान, साक्ष्यों के बयान के साथ साथ गिरफ्तार ब्रजेश उर्फ बमबम सिंह के स्वीकारोक्ति बयान के आलोक में अपराध में संलिप्तता सामने आने पर पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह तथा पूर्व विधायक सुमित सिंह के विरुद्ध गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!