अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      ‘मिस यू पापा’ के बीच तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या की यूं हुई सगाई

      पटना के होटल मौर्या में होने वाले एक समारोह में दोनों परिवार तथा उनके करीबी लोग  शामिल हुए। तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई। सगाई के बाद एक ट्वीट कि इस मौके पर वे अपने पिता लालू यादव को मिस कर रहे हैं।”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव की सगाई बुधवार हुई। सगाई महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या से हुई।ring tejaswi ashwarya 2

      तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई दोपहर 12 के करीब शुरू हुई। तेजप्रताप ब्लू कलर का सूट पहन सगाई करने पहुंचे। उनके साथ उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव, सभी बहनें, जीजा और मां राबड़ी देवी भी मौजूद रहे।

      वहीं ऐश्‍वर्या सी ग्रीन कलर का जड़ी वर्क वाला लहंगा पहनी हुई थी। तेजप्रताप यादव को धर्म-कर्म में विशेष लगाव है, इसलिए शुभ मुहूर्त पर सगाई की गई।

      सबसे पहले पंडित जी ने मंत्रोच्‍चारण किया और विधि-विधान के साथ पूजा की गई। उसके बाद दुल्‍हन ऐश्‍वर्या आयी। तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी ने उन्‍हें तिलक लगाया।

      सभी विधि विधानों के साथ सगाई की रस्‍म  पूरी की गई है। इसके बाद तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनायी। इसके बाद तमाम बड़े लोगों का आशीर्वाद लिया।

      इस मौके पर राबड़ी देवी ने कहा कि पहली बार हमारे घर में बहू आ रही है। खुशी का माहौल है। यदि लालू जी इस पल हमारे साथ होते तो महौल और अधिक खुशी भरा हो जाता। उम्‍मीद है कि वे शादी में मौजूद रहेंगे।ring tejaswi ashwarya 3

      सगाई में शामिल होने पहुंची तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का पल है। यदि हमारे पिता लालू यादव भी इस मौके पर मौजूद होते तो और अच्‍छा लगता। उनकी कमी खल रही है। सगाई के बाद तेजप्रताप ने भी ट्वीट किया- मिस यू पापा…।

      इसके दो दिन पहले सोमवार को तेजप्रताप यादव ने अपना 29 वां जन्मदिवस मनाया है। तेजप्रताप ने अपने जन्मदिवस पर किसी आयोजन के बजाए राजधानी स्थित दलित समाज के एक मोहल्ले में जाकर वहां के बच्चों के बीच केक काटा। ऐश्‍वर्या ने भी फोन का उन्‍हें जन्मदिन की बधाई दी।

      यह पहला मौका है जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो रहा है। लालू प्रसाद यादव शुभ कार्यों के लिए आयोजित समारोहों में जबर्दस्त मेजबानी के लिए जाने जाते रहे हैं।

      तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई को लेकर राजनीतिक घरानों के लिए होटल मौर्या प्रबंधन ने खास प्रबंध किये गए। कुर्सियां, टेबल और खाने से लेकर सजावट का प्रबंधन ने विशेष ख्याल रखा गया। सजावट के लिए दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और पुणे से फूल लाये गये थे।ring tejaswi ashwarya 4

      सगाई समारोह के लिए दोनों परिवार के सभी सदस्‍य पटना पहुंचे। समारोह में दोनों परिवारों के सदस्‍यों के अलावा केवल करीबी लोग ही शामिल हुए। इसमें राजनीति दलों के लोगों को नहीं बुलाया गया।

      तेज प्रताप यादव की शादी अगले महीने 12 मई को होगी। शादी का आयोजन पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंउ में किया जायेगा। शादी को लेकर गेस्ट लिस्ट भी फाइनल हो गया है।

      उनकी शादी में पांच हजार से भी ज्यादा लोगों को आमंत्रण पत्र भेजा जा सकता है। इनमे वीआईपी गेस्ट से लेकर लालू प्रसाद के रिश्तेदार और तमाम जानने वाले शामिल होंगे।

      वीआईपी अतिथियों में पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल समेत अन्य गणमान्य लोग शामिल हो सकते हैं।

      देखिये तेजप्रताप और एश्वर्या की शादी की सबसे अधिक वायरल वीडियो….

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!