अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      मिड डे मील में गिरी छिपकली, 50 से अधिक स्कूली बच्चे अस्पताल में भर्ती

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज।  बिहार में मिड डे मील खाने से एक बार फिर स्कूली बच्चे अस्‍पताल पहुंच गए हैं। मामला लखीसराय जिले से जुड़ा है। बीमार पड़े बच्चों को जमुई के सिकंदरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

      अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक साथ दर्जनों की संख्या में बीमार स्कूली बच्चे इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंच गए। 50 से ज्‍यादा बच्‍चे बीमार बताए जाते हैं।

      बीमार बच्चे लखीसराय के हलसी थाना इलाके के उत्क्रमित मध्य विद्यालय महरथ में पढने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी।

      बच्चों की ओर से उल्टी की शिकायत आने के बाद उन्हें आनन-फानन में जमुई के सिकंदरा स्थित सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। तीन से चार बच्चों को निजी नर्सिंग होम मे भर्ती कराया गया है।

      मिड डे मील खाने के बाद लगभग 50 की संख्या में बच्चे बीमार हो गए थे। सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने के बाद उनकी स्थिति सामान्य बताई गई है। स्कूल के मिड डे मील में छिपकली के गिरने की आशंका जताई गई है।

      जमुई सिविल सर्जन डॉक्टर श्याम मोहन दास के अनुसार फूड प्वाईजनिंग के कारण ही स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ी थी, जिनका इलाज होने के बाद उनकी स्थिति सामान्य है। बीमार दो-तीन बच्चों मे छटपटाहट होने के शिकायत है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!