अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      ‘महादलित नाबालिग गैंग रेपकांड से उठे सबाल, नालंदा में कहां है कानून का खौफ?

      सुशासन बाबू देख लीजिए,अब बिहार में क्या हालत हो गये हैं। आपके गृह जिले नालंदा में  स्थिति कम वद्दतर नहीं दिख रहे। पहली बार आपकी सरकार बनी थी तो बदमाशों में शासन का खौफ साफ झलकता था। मगर अब कानून का राज हर जगह लुप्त है। आखिर आपका सुशासन खुद इतनी पीड़ित कैसे हो गई?”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (राजीव रंजन)। नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र में छेड़खानी व दुष्कर्म के प्रयास का वीडियो वायरल होने और राजगीर में सामूहिक दुष्कर्म की वारदात का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा कि बेखौफ सरमेरा थाना क्षेत्र में एक महादलित युवती के साथ चार बदमाशों ने बारी-बारी से अपना मुंह काला किया।nalanda village rape crime 1

      घटना के संदर्भ में कहा जाता है कि सरमेरा थाना क्षेत्र के महादलित परिवार के 14 वर्ष की लड़की मां की डांट लगने से नाखुश होकर अपनी मौसी के घर जाने के लिए घर से निकली।

      सरमेरा स्टैंड के समीप युवती को परिचित सरमेरा निवासी समंदर यादव के पुत्र विकास कुमार (19 वर्ष) मिला, जो पीड़िता को अपने झांसे में लेकर मोटरसाइकिल पर बैठा कर अपने अन्य दो दोस्त सरमेरा निवासी मुनेश्वर चौधरी का पुत्र अरविंद उर्फ बिट्टू (21 वर्ष) तथा रामजी यादव का पुत्र दहन यादव (27 वर्ष) युवती को लेकर अहियापुर गांव पहुंचा।

      उसके बाद वहां पहुंच कर इन बदमाशों ने अपने सहयोगी उपेंद्र महतो के पुत्र बबलू कुमार (23 वर्ष) के साथ अहियापुर गांव के एक पुराने खंडहर मकान (पुरानी कचहरी) में नाबालिग महादलित युवती के साथ बारी-बारी से बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं बदमाशों ने अपनी काली करतूतों सहित पीड़िता का वीडियो भी बनाया है।nalanda village rape crime 2

      इसके बाद सुबह होने पर युवती अपने घर पहुंचकर वारदात की सारी जानकारी अपने परिजनों को बताया। उसके बाद पीडिता के परिजन ने सरमेरा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

      इस वारदात की खबर लगते ही पुलिस महकमा में सनसनी फैल गया और नालंदा के पुलिस एसपी सुधीर कुमार पोरीका ने घटना को संज्ञान में लेते हुए सूचना के महज 6 घंटे बाद बिहार शरीफ डीएसपी निशित प्रिया के नेतृत्व में घटना में संलिप्त चारों दरिंदों को दबोच लिया।

      एसपी ने बताया कि घटना में संलिप्त सभी बदमाशों को त्वरित सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल के तहत जल्द ही चार्जशीट दायर कर सजा दिलाने का कार्य किया जाएगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!