अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      महादलित टोले की राह में दबंगों ने अटकाया रोड़ा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार कथित सुशासन बाबू यानि सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में महादलित टोले को सड़क से जोड़ने की योजना पर दबंगो ने रोड़ा लटका रखा है।

      RAJGIR NEWS 3 1

      राजगीर विधानसभा सुरक्षित क्षेत्र के ग्राम पंचायत नई पोखर के ठाकुर स्थान में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मिट्टी भराई और ईंट सोलिंग का कार्य चल रहा है।

      किन्तु यहां के दबंग प्रवृत्ति के शिवालक यादव ने सड़क निर्माण पर रोक यह कह कर लगा दी कि इस जमीन पर मेरा कई वर्षों से कब्जा है।

      हद तो इस बात की है कि इनके आगे स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर अंचल प्रशासन ने भी घुटने टेक दिए और मजबूरन कार्य को रोकना पड़ा।

      जिस ज़मीन पर सड़क बनना है, वह स्वयं दबंग शिवालक यादव ने कब्जा कर रखा है। दबंगो के आगे कार्य से जुड़े गरीब मजदूर नतमस्तक है, किंतु अंचल कार्यालय के बाबू साहब की चुप्पी  समझ से परे है।

      फिलहाल, नालन्दा जिला प्रशासन, राजगीर अनुमण्डल प्रशासन और अंचल कार्यालय को आवेदन देकर गांव के महादलित वर्ग के लोगो ने शिवालक यादव द्वारा अतिक्रमण किये भूमि  को कब्जामुक्त करने और सड़क निर्माण कर विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की मांग की है। RAJGIR NEWS 2RAJGIR NEWS 4

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!