अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      महंगा पड़ा भ्रष्टाचार का विरोध, नालंदा युवा जदयू महासचिव को मिली मौत

      एकंगरसराय ( एक्सपर्ट मीडिया न्यूज). सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में अब उनके ही नेता सुरक्षित नहीं है। शौचालय निर्माण में पंचायत समिति द्वारा अवैध वसूली का विरोध करना जदयू नेता को ही भारी पड़ गया।

      वसूली का विरोध करने पर पंचायत समिति सदस्य ने उसके साथ मारपीट की, जिसकी वजह से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई ।

      बताया जाता है कि शौचालय निर्माण में ग्रामीणों से पंचायत समिति द्वारा वसूली किया जा रहा था, जिसका जदयू नेता प्रवीण विरोध कर रहा था। प्रवीण के परिजनों की माने तो पंचायत समिति सदस्य अंशु कुमार केशोपुर पंचायत में शौचालय निर्माण के लिए गांववालों से 5000 रुपये की वसूली कर रहा था।

      इसी बात की खबर जदयू नेता प्रवीण को लगी और उसने अंशु को ऐसा करने से मना किया। इसी पर बात बढ़ गयी और अंशु गुस्से में आकर प्रवीण पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जिससे तेल्हाड़ा टाड पर निवासी सह नालन्दा जिला युवा जदयू के महासचिव प्रवीण कुमार उर्फ गुडु की बुधवार की रात्रि में  मौत हो गई।NALANDA JDU LEADER MURDER 1

      इस सबंध में मृतक के पिता तेल्हाड़ा टाड पर निवासी राजकिशोर प्रसाद ने तेल्हाड़ा थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि 9 अक्टूबर को मनोहर बिगहा में पंचायत समिति सदस्य अंशु कुमार ने मेरे पुत्र प्रवीण उर्फ गुडु के साथ मारपीट किया था और 10 अक्टूबर को उसकी तबीयत खराब हो गई, जिसे ईलाज के क्रम रात्रि में उसकी मौत हो गई।

      मृतक के पिता राजकिशोर प्रसाद के आवेदन के आलोक में तेल्हाड़ा पंचायत समिति अंशु कुमार के विरुद्ध तेल्हाड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज किया गया है। तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष ऋषिकेश कुमार ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ भेज दिया।

      प्रवीण की मौत की सूचना पाकर गाँव मे मातमी सन्नाटा पसर गया। उनके परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। गुरुवार की अहले सुबह से ही प्रवीण के घर पर लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी।

      नालन्दा सांसद कौशलेन्द्र कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता राजीव प्रसाद सिंह, मुखिया आरके सिंह, व्यपार मंडल अध्यक्ष सुभाष कुमार सिन्हा, संतोष यादव, सुनीता यादव, पूनम देवी, उपेन्द्र प्रसाद समेत सैकड़ों लोगों ने पहुँचकर दुख प्रकट किया,और मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!