अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      मरांडी ने हार्स ट्रेडिंग को लेकर जारी की ऑडियो-वीडियो, कहा- इस्तीफा दें रघुवर

      रांची। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने सीएम रघुवर दास सहित अन्य लोगों पर राज्यसभा चुनाव के दौरान हार्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने विधायकों को रुपये देने का भी आरोप लगाया है। अपने आरोपों के प्रमाणस्वरुप उन्होंने इसका ऑडियो और वीडियो भी जारी किया है।

      मरांडी शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक योगेन्द्र साव औैर पलामू विधायक देवेन्द्र सिंह उर्फ बिट्टु को रुपये देकर मैनेज किया गया। उन्होंने कहा है कि दो सीटों पर हुये रास चुनाव में पक्ष औैर विपक्ष को एक-एक सीट मिलनी तय थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह यह है कि सीएम रघुवर दास ने अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर पैसे और पावर का दुरुपयोग किया। ना सिर्फ मुख्यमंत्री बल्कि सीएम के राजनीतिक सलाहकार अजय कुमार और एडीजी अनुराग गुप्ता भी विधायक योगेन्द्र साव को मैनेज करने में जुटे हुये थे।

      उन्होंने कहा कि अभी तो इस खुलासे की एक कड़ी खुली है आगे और भी सबूत हैं। जो धीरे-धीरे जारी किये जायेंगे।

      मरांडी ने कहा कि इस खुलासे के बाद नैतिकता के आधार पर सीएम रघुवर दास को इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके साथ ही अनुराग गुप्ता और अजय कुमार पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की जानी चाहिए ताकि और भी तथ्य सामने आ सके। संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के नेता प्रतिपक्ष प्रदीप यादव और मोर्चा के महासचिव सुनील साहू सहित अन्य लोग मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!