अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      मंत्री ललन सिंह के गाँव में निर्माणाधीन जलमीनार ढहने के मामले में जेई समेत 8 पर एफआईआर

      “नालंदा डीएम के निर्देश पर पंचायत के पंचायत सचिव ने चंडी थाना में एफआईआर दर्ज करायी है।”

      चंडी (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले के  नगरनौसा  प्रखंड के गोरायपुर पंचायत के अंतर्गत बिहार सरकार के मंत्री राजीव रंजन सिंह के पैतृक गाँव गिलानीचक के वार्ड संख्या पांच में निर्मित जलमीनार ध्वस्त होने के मामले में वार्ड सदस्या तथा जेई समेत आठ लोगों पर गाज गिरी है।nalanda fir cruption 1

      गोरायपुर पंचायत के पंचायत सचिव उमेश प्रसाद ने नालंदा के डीएम के पत्रांक 543/16 अप्रैल 2018 के आलोक वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति के सदस्यों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है।

      पंचायत सचिव ने चंडी थाना में वार्ड सदस्या यशोदा देवी,सचिव सुधीर राम,जेई एलईओ-2 प्रवीण कुमार, पंच कबूतरी देवी जीविका के रेणू देवी, सदस्य हरेन्द्र राम,पिंकू कुमार, अनुसूचित जाति सदस्या गुड़िया देवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है।

      अपने दर्ज प्राथमिकी आवेदन में पंचायत सचिव ने लिखा है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत कार्यान्वित नल-जल योजना के तहत सात सदस्यीय वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति कार्यान्वयन एजेंसी होतीं है, जिसकी जिम्मेवारी वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव की होती है।

      साथ ही योजना की गुणवत्ता का ख्याल रखने की जिम्मेवारी जेई की होती है।लेकिन वे सब इस मामले में लापरवाही दिखाई। जिसकी वजह से जलमीनार गिर पड़ा ।

      इधर थानाध्यक्ष रामबदन राय ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

      nalanda cruption 3सनद रहे कि नगरनौसा प्रखंड के गोराइपुर पंचायत अंतर्गत व बिहार सरकार के कद्दावर नेता और मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के पैतृक  गाँव गिलानीचक गांव में सोमवार की  सुवह  सात निश्चय योजना के  अंतर्गत हर घर नल – जल क्रियान्वयन को लेकर निर्मित  जलमीनार में पानी डालते ही एकाएक धाराशायी  हो गया था ।

      प्रखंड में जलमीनार गिरने की यह पहली घटना नही थी। कुछ दिन पूर्व ही प्रखंड के दामोदरपुर बलधा पंचायत के वार्ड नम्बर-10 में बना भी जलमीनार गिर गया था।

      nalanda cruption 2इधर सात निश्चय योजना से बना रहा जलमीनार पानी भरने के साथ ही एकाएक धरासायी होने की खबर की जानकारी  मिलते ही पूरे प्रखंड महकमा में हड़कंप मच गया था। घटना की जनकारी मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी व ब्लॉक अभियंता घटनास्थल पर पहुंच घटना की जांच किया।

      घटना के संबंध में मिली जानकारी  के अनुसार प्रखंड के गोराइपुर पंचायत अंतर्गत गिलानीचक गांव में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से गांव में पक्कीकरण गली-नाली व हर घर नल जल योजनाओं का वार्ड विकास समिति द्वारा क्रियान्वयन कराया जा रहा था।

      क्रियान्वयन के दौरान ही सोमवार के दिन सुवह ही गांव में सात निश्चय योजना से बन रहे जलमीनार पानी भरने के साथ ही एकाएक धाराशाही  हो गया था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!