अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      भ्रष्टाचार की यूं भेंट चढ़ रही है सीएम सात निश्चय योजना

      “ग्राम पंचायत के सभी विकास कार्य वार्ड स्तर पर कराया जा रहा है, ताकि विकास की साफ झलक गांवो की गलियों में देखने को मिले। सीएम सात निश्चय योजना के तहत पक्की नली-गली योजना भी शामिल है। जिसमें भारी भ्रष्टाचार देखने को मिल रहे हैं”।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (राजीव रजंन)। नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के सूड़ी पंचायत स्थित वार्ड संख्या-1 के वार्ड सदस्य रविंदर यादव के द्वारा पिलखी गांव में सीएम सात निश्चय योजना के तहत नाली के निर्माण में धड़ल्ले से तीन नंबर ईंट किया जा रहा है और जैसे-तैसे कार्य पूरा कर सरकारी राशि हड़पने के फिराक में लगे हुए हैं।CM 7 PLAN CRUPTION 1

      इस संबंध में एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ रिपोर्टर को वार्ड सदस्य ने भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही सात निश्चय योजना के तहत नाली निर्माण में तीन नंबर ईट लगाने के सबाल पर बताया कि कुछ दूरी तक दो नंबर ईट का प्रयोग किया जा रहा है।

      सवाल उठता है कि पंचायत के वार्ड स्तर के विकास में सरकारी राशि नीचे आते आते आखिर कितने कमीशनों में बटता है या वार्ड सदस्य अपनी स्वार्थ के लिए इस तरह के भ्रष्टाचार का कार्य करते हैं। फिर भी राज्य सरकार के कर्मचारी इनके इस भ्रष्टाचार के कार्यों को देख कर सरकारी राशि का आवंटन कैसे कर देते हैं।

      इस संबंध में इस्लामपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी से कई बार संपर्क साधा लेकिन, वे मोबाईल उठाना मुनासिब नहीं समझा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!