अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      भारी बारिश से जलमय पटना, NMCH समेत कई इलाकों के घरों में घुसा गंदा पानी, सारे EXAM रद्द

      राजधानी पटना में भारी बारिश के कारण बिहार विधानसभा परिसर, नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, पीएमसीएच, एनआईटी समेत कई संस्थानों में जलजमाव होने से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वीआई आवास में भी जलजमाव हो गया है…………..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार में भारी बारिश से राजधानी पटना के ज्यादातर इलाकों में जल जमाव हो गया है। निचले इलाकों के घरों में नाले का पानी घुसने और जलजमाव से लोगों का जन जीवन प्रभावित हो गया है। राजधानी की कई सड़कों पर ब्लॉक होने से ट्रैफिक की रफ्तार थम-सी गयी है।

      राजधानी के बहादुरपुर रोड, बाजार समिति रोड, बुद्ध मूर्ति, स्टेडियम रोड, कंकड़बाग, हनुमान नगर, समेत बाईपास के दक्षिण खेमनीचक राम कृष्णा नगर, जगनपुरा, ढेलवा भूपतिपुर, कछुआरा जानेवाली सड़कों पर झील-सा नजारा देखने को मिला।

      HAVY RAIN IN PATNA 2नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जलजमाव होने से मरीजों का पलायन शुरू हो गया। मरीजों को ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी पानी में पूरी तरह डूबा नजर आया। वहीं, पटना के बहादुरपुर, भूतनाथ रोड, आर ब्लॉक स्टेशन रोड में सड़कों पर पानी लग जाने से यातायात व्यवस्था चरमरा गयी है।

      जलजमाव से नाले का गंदा पानी और कचड़ा सड़कों पर आ गया है। निचले इलाकों में रहनेवाले लोगों के घरों में नाले का गंदा पानी घुस जाने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

      घरों में नाले का गंदा पानी घुसने के कारण पलंग और चौकी को ऊंचा कर रात गुजारनी पड़ी। एक-दो दिन की बारिश ने पटना नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।HAVY RAIN IN PATNA 4

      हनुमान नगर में जलजमाव होने से पार्किंग की हुई कारें आधी डूब चुकी हैं। इधर, बाईपास के दक्षिण खेमनीचक राम कृष्णानगर, जगनपुरा, ढेलवा भूपतिपुर, कछुआरा जानेवाली सड़कों पर जलजमाव होने से झील-सा नजारा देखने को मिल रहा है। शहर की कई बड़ी-बड़ी इमारतों वाली कॉलोनियों की सड़कें जलमग्न हो गयी हैं।

      मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। भागलपुर में भारी बारिश की संभावना जतायी जा रही है।

      इधर, राजधानी में बारिश के कारण पटना यूनिवर्सिटी में होनेवाली प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गयी है। इसके अलावा बीएड, पीएचडी की परीक्षा भी रद्द कर दी गयी है। साथ ही शहर में होनेवाली प्रतियोगिताओं को भी अगली सूचना तक के लिए रद्द कर दिया गया है।HAVY RAIN IN PATNA 11 HAVY RAIN IN PATNA 10 HAVY RAIN IN PATNA 9 HAVY RAIN IN PATNA 8 HAVY RAIN IN PATNA 7 HAVY RAIN IN PATNA 6 HAVY RAIN IN PATNA 1 HAVY RAIN IN PATNA 5 1

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!