अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      ब्राउन शुगर पिला हथौड़े से पीट-पीट हुई थी सौरभ की हत्या

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। राजधानी रांची करमटोली स्कूल की टीचर बिरसामनी के पुत्र सौरभ भगत हत्याकांड का बरियातू पुलिस ने खुलासा करते हुये हत्या में शामिल मुख्य आरोपी एदलहातू रामनगर निवासी कालू लामा और उसके सहयोगी एदलहातू मुंडा टोली में रहने वाले रोहित मुंडा को दबोच कर जेल भेज दिया।

      पुलिस ने खून लगे उस हथौड़े और दबिया को भी बरामद कर लिया गया है, जिनके जरिए सौरभ की जान ली गई थी। दो अन्य आरोपी युवक शुभम विश्वकर्मा और नीलेश वर्मा उर्फ खबरी उर्फ गोलू गिरफ्त से बाहर हैं। उन दोनों की दबोचने के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी हो रही है।saurav murder khulasa 2

      पूछताछ में मुख्य आरोपी कालू ने बताया कि वह सौरभ से खार खाए (चिढ़ा) हुआ बैठा था। सौरभ के कहने पर माह भर पहले कुछ युवकों ने कालू की जमकर पिटाई की थी। चाकू से भी हमला किया गया था। महीने भर में जब जख्म भरे तो उसने सौरभ को सबक सिखाने की ठान ली।

      इसी कारण उसने सौरभ को 7 जुलाई की देर शाम ब्राउन शुगर पिलाने एदलहातू के एक निर्माणाधीन मकान में बुलाया। वहां कालू के कुछ अन्य साथी मौजूद थे।

      सौरभ के ब्राउन शुगर पीने के क्रम में कालू समेत अन्य ने सौरभ पर हथौड़े और दबिया से ताबड़तोड़ प्रहार किए। सौरभ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

      कालू ने पुलिस को बताया कि उसने भगत के समाज के बारे में कुछ अपशब्द कहे थे। इसकी शिकायत सौरभ ने अपने समाज के युवकों से की थी।

      saurav murder khulasa 3बाद में सौरभ की रेकी पर ही 7 जून को लड़कों ने उसे घेरकर पीटा था। चाकू मारकर जख्मी भी कर दिया था। इस कारण वह सौरभ से इसका बदला लेना चाहता था। स्वस्थ होते उसने सौरभ को ब्राउन शुगर पिलाने का लालच देकर बुलाया और उसकी हत्या कर दी।

      कालू आपराधिक प्रवृत्ति के साथ नशेड़ी भी था। उसने 30 दिसंबर 2016 को एदलहातू के अजय चौधरी की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी थी, क्योंकि उसने कालू को देवी मंडप के पास शराब पीने से मना किया था।

      अजय की मनाही को जुर्रत मान उसने वजनी चीज से अजय पर कई प्रहार कर उसकी जान ले ली थी। उससे पूर्व भी 2 दिसंबर 2015 को भी उसे एदलहातू के ही विक्रम की भी ऐसी ही एक सनक में हत्या कर दी थी। दोनों मामलों में वह जेल गया था। छह-सात महीने पहले ही वह जमानत पर बाहर निकला था।

      बकौल सिटी एसपी अमन कुमार, चिरौंदी पोखरटोली के सौरभ की इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि उसकी निशानदेही पर ही कुछ लड़कों ने मुख्य आरोपी कालू पर हमला किया था।

      एसपी ने बताया कि खुन्नस में उसने सौरभ को धोखे से बुला कर मार डाला। हत्या में उसके तीन अन्य सहयोगी भी शामिल थे, जिनमें दो अभी फरार हैं।

      एसपी के कहा कि हत्या में प्रयुक्त औजार बरामद कर लिए गए हैं। ऐसे अपराधी को जल्द सजा दिलाने के लिए पुलिस अतिरिक्त यत्न करेगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!