अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      ब्रजेश ठाकुर समेत पूर्व मंत्री दंपति पर सीबीआई का कसा शिकंजा

      ‘दैनिक प्रात: कमल’ समाचार पत्र के  पटना दफ्तर में तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामान मिले हैं। सुबह 8 बजे शुरू हुई तलाशी शाम 5 बजे तक चली। इस दौरान सीबीआई के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं। समाज कल्याण विभाग के काउंसिलर सुनील झा के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित घर पर भी दबिश दी।

      मुजफ्फरपुर महापाप यानि बालिका गृह यौन शोषण मामले में  सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। किंगपिन ब्रजेश ठाकुर के साथ ही पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के सरकारी आवास समेत 12 ठिकानों पर छापे डाले गए।

      cbi brajesh1समाज कल्याण मंत्री रहीं मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का ब्रजेश ठाकुर के साथ करीबी संबंध के खुलासे के बाद शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने उनके सरकारी बंगले पर छापा मारा।

      इस दौरान पूर्व मंत्री व उनके पति दोनों बंगले पर मौजूद थे। सीबीआई के अफसरों ने घर के हर कमरे व आलमारी को खंगाला। कई महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे हैं, जिसे सीबीआई ने अपने कब्जे में ले लिया।

      तलाशी के दौरान मंजू वर्मा उनके पति और पीए से पूछताछ भी हुई। साथ ही ऐसे कई कागजात पर मंजू वर्मा द्वारा मंत्री के तौर पर किए गए हस्ताक्षर का सत्यापन कराया गया। पीए को सीबीआई द्वारा साथ ले जाने की चर्चा रही,पर इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।

      मंजू वर्मा के ससुराल बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर के अर्जुन टोला स्थित मकान में भी तलाशी ली गई। इस दौरान संपत्ति से जुड़े कागजात मिलने की बात कही जा रही है। बताया जाता है कि वहां सीबीआई की टीम को तलाशी के लिए ताला तोड़ना पड़ा। 

      ब्रजेश ठाकुर के गुरु कहे जानेवाले सुमन शाही के घर को भी खंगाला गया। इसके अलावा मुजफ्फरपुर के सकरा ब्लॉक स्थित ब्रजेश के पैतृक गांव पचदही में भी सीबीआई का तलाशी अभियान चला।

       यहां के कई लोगों को ब्रजेश ने अपने एनजीओ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में रखा है। वहीं जेल भेजे गए मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रौशन के खबड़ा स्तिथ घर की तलाशी लिए जाने की भी चर्चा है।

      ब्रजेश और उससे जुड़े लोगों के सात ठिकानों पर मुजफ्फरपुर में सीबीआई की टीम ने दबिश डाली। सिकंदरपुर, पुरानी बाजार, साहू रोड, मिठनपुरा में तलाशी ली गई। इसमें ब्रजेश के दो घर और पीएम पैलेस होटल शामिल हैं।

      उसके बहनोई रितेश अनुमप और मनोज कुमार के घर और ब्रजेश की सहयोगी मधु के मकान पर भी छापे पड़े। मधु के घर से कई सरकारी कागजात बरामद होने की बात कही जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!