अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      बुचड़खाने के बहाने आम जनता को परेशान कर रही है सरकारः विजय हाँसदा

      ” हम नियम का सम्मान करते हैं। लेकिन सरकार के पास मेन पावर नहीं हैं और प्रतिदिन नियम सरकार बना रहीं है। क्षेत्र की जनता को सरकार दाना पानी दे नहीं पा रहीं है लेकिन छिनने का प्रयास में किया जा रहा है।”

      पाकुड़ (जितेन्द्र दास)। राज्य सरकार पाकुड़ और साहिबगंज जिला के व्यवसाय को चौपट करने में तुली है। आज पाकुड़ में विकास का ठप हो गया है। लोग पलायन करने पर मजबुर हैं। पाकुड़ जिला में बालु, कोयला और पत्थर बंदी के कगार पर है इसके बावजुद सतासीन नेता चुप्पी साधे हुए हैं।

      उक्त बातें शुक्रवार को राजमहल लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय हाँसदा ने एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि पुरे संथाल परगना का प्रसिद हिरणपुर पशुहाट को बंद कराने में सरकार तुल गई है। इलाके के गरीब, मजदुर जो पशु पाल कर उसे हाट में बेच कर अपना जीवन यापन चलाते थे उनके परिवार के साथ भुखमरी की स्थिति उतपन्न हो गई है।

      श्री हाँसदा ने कहा कि सरकार की नजर गरीब जनता पर है। उन्होंने कहा कि आज गाँव के किसी भी लोग के पास पच्चास हजार और एक लाख रूपया नहीं मिल सकता है अगर उनके पास समपत्ति के तौर पर गाय, बैल, बकरी, मुर्गा, सुअर, आदि है।

      उन्होंने कहा कि सरकार भी चाहती है की इन पशु का पालन पोषन हो और जीविका का साधन बने। उन्होंने कहा की बुचड़खाने के बहाने सरकार आम जनता को परेशान कर रही है।

      श्री हाँसदा ने कहा कि हम नियम का सम्मान करते हैं। लेकिन सरकार के पास मेन पावर नहीं हैं और प्रतिदिन नियम सरकार बना रहीं है। उन्हांने कहा कि क्षेत्र की जनता को सरकार दाना पानी दे नहीं पा रहीं है लेकिन छिनने का प्रयास में किया जा रहा है।

      एक प्रश्न के उत्तर में श्री हाँसदा ने कहा कि सरकार की दिशा और दशा दोनों गडबड़ है। यही वजह है कि सरकार में समर्थन देने वाले आजसु पार्टी के नेतागण भी कई मुददों पर विरोध करने पर गुरेज नहीं करते।

       पत्रकार वर्ता में झामुमो जिला अध्यक्ष श्याम यादव, जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल, अर्धेनदु गांगुली, भगवती गुप्ता, कौशर आलम आदि उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!