अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      बीपीओ ने रोजगार सेवक को पीटा, प्रखंड प्रमुख ने की कार्रवाई की मांग

      राँची। ओरमांझी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा अपने कार्यालय में एक ग्राम रोजगार सेवक को अपने कार्यालय में बुलाकर मार-पीट करते हुए काफी बदसलूकी की।

      ईरबा ग्राम रोजगार सेवक तौहिद आलम ने प्रखंड प्रमुख शिवचरण करमाली को सौंपे शिकायत पत्र में लिखा है कि जब वह कुट्टे पंचायत में पदास्थापित था, उस समय मजदूरी भुगतान में बिलंब हो रहा था। जिस कारण मजदूरी का भुगतान सामग्री मद राशि से किया गया। उसका पिछले 10 माह से वेतन भी रुका हुआ है।

      इस संबंध में जब बीडीओ द्वारा पूछने पर बताया कि वाउचर में बीपीओ ने जबरन हस्ताक्षर कराया गा है। इस बात पर बीपाओ ने फोन कर उस समय कार्यालय बुलाया, जब वह एलईओ, सीएफटी के अमित कुमार  व पंचायत सचिव दुर्गा हजाम के साथ क्षेत्र में था।

      बकौल ग्रोम रोजगार सेवक, बुलाने पर जैसे ही वह बीपीओ कार्यालय पहुंचा, उसे जान से मारने की धमकी एवं गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगी। इस घटना की शिकायत बीडीओ से भी की गई है।

      इस संबंध में प्रखंड प्रमुख शिवचरण करमाली ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही जब उन्होंने जांच की तो कई प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना को सही बताया। प्रखंड प्रमुख ने ऐसे बीपीओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरुरत बताई है।

      उधर प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार से बात करने की दर्जनों बार कोशिश गई, लेकिन उन्होंने सुबह से देर शाम तक मोबाईल की घंटी काटते रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!