अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      बीएसएससी के अध्यक्ष सुधीर कुमार अपने 4 रिश्तेदारों समेत गिरफ्तार

      • प्रोफेसर भाई, बहू भांजा एवं भांजे की पत्नी गिरफ्तार

      • भांजा और पत्नी थी इंटर स्तरीय परीक्षा की अभ्यर्थी

      • इनके लिए पहले ही अहमदाबाद से मंगा लिए गये प्रश्पपत्र

      पटना (संवाददाता)। बीएसएससी द्वारा जनवरी माह में आहूत इंटस्तरीय परीक्षा के प्रश्नप्रत्र लीक मामले में शक के घेरे में आए बीएसएससी के अध्यक्ष और आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

      उनके साथ उनके छोटे भाई एवं पटना वुमेन्स कॉलेज में कामर्स विभाग के एचओडी अवधेश कुमार सिन्हा, उनकी पत्नी, बहू, भांजा एवं भांजे की पत्नी को भी गिरफतार कर लिया गया है। सुधीर कुमार का भंजा और बहू इस प्रतियोगी परीक्षा की अभ्यर्थी भी थी।

      कहते हैं कि इन सारे लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद ही एसआईटी की टीम ने सुधर कुमार को पटना एवं हजारीबाग में यह गिरफ्तारिया कीं हैं। इन सबों की गिरफ्तारिया अहमदाबाद से गिरफ्तार कॉनफिसेक प्रिंटर प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विनीत कुमार अग्रवाल और उसके मैनेजर अजय कुमार की गिरफ्तारी और उनके द्वारा दिए विस्फोटक और चौकाने वाले बयान के बाद किया गया।

      प्रिंटर मालिक ने बताया कि अध्यक्ष और सचिव परमेश्वर राम के कहने पर ही उसने परीक्षा के पूर्व प्रश्नपत्र लिक किए थे, जिस प्रश्नपत्र को लेने दो युवक अहमदाबाद पहुचे थे।

      गौरतलब है कि इंटरस्तरीय परीक्षा के प्रश्नपत्र इसी प्रिटिंग प्रेस में छपे थे। इस प्रेस को किस आधार पर प्रश्नपत्र छापने का ठेका दिया गया था एसआईटी इसकी भी जांच कर रहीं है।

      इस मामले में पूर्व में गिरफ्तार सचिव परमेश्वर राम ने पुलिस को यह बयान दिया था कि अगर उसने इस मामले में मुंह खोला तो कई वरीय अधिकारियों और सफेदपोशों के चेहरे बेनकाब होंगे। परमेश्वर के बयान के बाद से ही आइएएस अधिकारी सुधीर कुमार एसआईटी के राडार पर थे।

      सुधीर कुमार की गिरफ्तार के बाद बिहार आईएएस एसोसिएशन रोष में आ गया है। एसोसिशशन की एक अहम बैठक पटना के आईएएस भावन में चल रही है। बैठक के बाद एसेसिएशन इस मामले में आगे की रणनीति पर विचार करेगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!