अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      बिहार शरीफ नगर निगम में चल रही लालू-राबड़ी सरकार, आज कौन किसको देगा मात!

      “कामधेनु सत्ता के इस खेल में गज,थान नहीं बल्कि खोखा का दाव खेले जाने की उम्मीद जताई जा रही थी, मगर किसी ने अब तक पेटी का दाव नहीं खेला है। अविश्वास प्रसताव के बाद इस हथकंडे का इस्तेमाल हो सकता है…………..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। बिहार शरीफ नगर निगम के उप महापौर के कुर्सी का फैसला राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित की तिथि के अनुसार 3 जुलाई को यानी आज नगर निगम के सभागार में होगा है।

      अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाले 28 पार्षदों द्वारा सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया जायेगा अगर उप महापौर के ऊपर लगाए गए गंभीर आरोप सिद्द हो गए तो डिपुटी मेयर की कुर्सी चली जाएगी।2 3

      नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल की अनुपस्थिति में जिलाधिकारी योगेंदर सिंह द्वारा प्रतिनियुक्त अपर समाहर्ता नौशाद अहमद सदन की कार्रवाही देखेंगे। उसके बाद इस प्रस्ताव को राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा।

      बाद राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 28 दिनों के भीतर नए डिप्टी मेयर का गुप्त मतदान कराया जायेगा।  मतदान में कौन पार्षद क्रॉस वोटिंग करेंगे, इसका पता नहीं। मगर इस कुर्सी के लिए दोनों ओर से पूरजोर ताकत की आजमाइस की जा रही है।

      सूत्र बताते हैं कि दूसरे खेमे में गिरफ्त 28 पार्षदों में 10 से 11 पार्षद अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं करेंगे। जबकि दूसरी टीम के लोग इसे सिरे से खारिज कर रहे हैं।  यह कुर्सी की लड़ाई दो पूर्व डिप्टी मेयर शंकर कुमार और नदीम जफ़र उर्फ़ गुलरेज अंसारी के बीच हैं।

      हालांकि दोनों वर्तमान समय में पार्षद नहीं है। शंकर कुमार की पत्नी फूल कुमारी वर्तमान में डिपुटी मेयर हैं और नदीम जफर की पत्नी शर्मीली परवीन वार्ड पार्षद हैं। वर्तमान में यहां लालू राबड़ी की हुकूमत चल रही है। 

      शहमात के इस खेल में गज ,थान नहीं वल्कि खोखा का दाव खेले जाने की उम्मीद जताई जा रही थी, मगर सूत्र बताते हैं की किसी ने अब तक पेटी का दाव नहीं खेला है। हो सकता है अविश्वास प्रसताव के बाद इस हथकंडे का इस्तेमाल हो।  

      चर्चा यह भी है कि इस अविश्वास प्रस्ताव के ऊपर स्टे लगवाने के लिए पटना उच्च न्यायालय का दरवाज़ा खटखटाया गया, मगर इसमें सफलता नहीं मिली।  इस खेल में सूबे के बड़े बड़े सियासत दारों के चौखट पर मथा टेके गए हैं।

      चर्चा यह भी है की बिहार शरीफ नगर निगम की सियासत की जानकारी राजगीर पहुंचे मुख्य मंत्री नीतीश कुमार को भी दी गयी है।अब देखने यह होगा की किस नेता का किसको कितना आशीर्वाद प्राप्त होता है। यह आज पता चल पायेगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!