अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      बिहार में बड़े पैमाने पर होगी थाना मैनेजर की बहाली

      “प्रबंधकों की जिम्मेदारी थाना की व्यवस्था को देखना,पुलिस गाड़ी को हैंडल करना और तमाम संसाधनों को रख-ऱखाव करना होगा। सीएम के आदेश के बाद अब गृह विभाग बहुत इस पर काम शुरू करेगा…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (दीपक कुमार)। बिहार में बड़े पैमाने पर थाना प्रबंधकों की बहाली होगी। थानों में एमबीए डिग्रीदारी प्रबंधकों को बहाल किया जाएगा।

      इस संबंध में सीएम नीतीश कुमार ने गृह सचिव और डीजीपी को आदेश जारी कर दिया है। सीएम नीतीश ने आज बैठक में अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द सभी थानों में थाना मैनेजर को बहाल किया जाए।

      1 1

      आपको बता दें कि बिहार में 1074 थाने और 225 ओपी हैं। इन सभी थानों के लिए एक साथ मैनेजर की बहाली होगी। तकनीकि योगय्ताधारी और एमबीए डिग्रीधारी लोगों को नियोजित किया जाएगा।

      प्रबंधकों की जिम्मेदारी थाना की व्यवस्था को देखना,पुलिस गाड़ी को हैंडल करना और तमाम संसाधनों को रख-ऱखाव करना होगा। सीएम के आदेश के बाद अब गृह विभाग बहुत इस पर काम शुरू करेगा।

      गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि थानों को अपग्रेड और अप-टू-डेट करने को लेकर तैयारी चल रही है।इसी कड़ी में अब थाना प्रबंधकों को बहाल किया जाना है।

      गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हर बड़े थानों को 25 हजार, मध्यम थाने को 15 हजार और छोटे थाने को 10 हजार रूपए स्टेशनरी एवं अन्य सामानों के लिए दिए जायेंगे।

      बताते हैं गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी…..

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!