अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बिना सीधा संवाद से असंभव है जन समस्याओं का निदानः विधायक

      हिलसा (चन्द्रकांत)। आमजन से जुड़ी समस्याओं के निबटारे में किसी तरह की कोताई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रखंड परिसर में चल रहे दो दिवसीय जनता दरबार के समापन मौके पर मंगलवार को विधायक अत्रीमुनी उर्फ शक्ति सिंह यादव ने उक्त उद्गार व्यक्त किया।

      विधायक ने कहा कि जनता दरबार लगाकर आमजनों की समस्याओं का निदान करने का प्रशासनिक प्रयास एक अच्छा कदम है। ऐसा होने से लोगों में काम हो जाने का एक विश्वास जगता है। आमजन के इस विश्वास को बनाए रखना बहुत जरुरी है।

      विधायक ने कहा कि हिलसा के लोगों के समक्ष सबसे बड़ी समस्या बिजली बिल और जमीनी विवाद है। इन समस्याओं से बहुत लोग परेशान हैं। इसके निदान की दिशा में ठोस कार्रवाई किए जाने की जरुरत है।

      उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी बातों को लेकर आमजन पंचायत से लेकर प्रखंड तक का दिनभर चक्कर लगाते हैं, फिर भी उनकी परेशानी जस की तस बनी रह जाती है। ऐसा होने से आमजनों में सरकारी अधिकारी एवं कर्मियों के प्रति विश्वास गिरता है। ऐसा सबकुछ जानकारी या फिर उचित पहल नहीं होने के कारण पैदा होता है।

      विधायक ने कहा कि ऐसी समस्याओं पर रोक के लिए आमजनता एवं अधिकारियों के बीच सीधा संवाद होना जरुरी है। अगर ऐसा होता है तो न केवल समस्याओं में कमी आएगी बल्कि अधिकारियों के प्रति लोगों का विश्वास भी बढ़ेगा।

      इस मौके पर एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा, प्रखंड प्रमुख रमेशचंद्र चौधरी, बीडीओ डॉ अजय कुमार, बीएओ शंकर राम एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुरेश चौधरी आदि मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!