अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      बिजली की किल्लत से पावापुरी मेडिकल कॉलेज में मरीज और प्रबंधन त्रस्त

      pawapuri medical colage2 1गिरियक, नालंदा (संवाददाता)। वर्द्धमान आर्युर्विज्ञान संस्थान पावापुरी (विम्स) में बिजली की कमी और वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से मरीजों के साथ प्रबंधन को भी भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

       बता दें कि यहां आउट डोर एवं इनडोर सेवा दोनों चालु कर दी गयी है। मरीजों खून जाँच, एक्सरे, सीस्ट, हर्निया, हाइड्रोसिल एवं अपेंडिस इत्यादि का ऑपरेशन जारी है। रोज मरीज भर्ती भी हो रहे हैं।

      इस सम्बन्ध में अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण ने बताया कि बिजली की बाधा से सबसे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अचानक घंटो बिजली गायब हो जाती है। ऐसे में सबसे ज्यादा ओपरेशन वाले मरीजों के साथ दिक्कत आ जाती है।

      उन्होंने बताया कि  अस्पताल में डेडिकेटेड लाईन नही होने से यह बाढ़ हो रही है। ऐसी हालत में हम कोई बड़ा निर्णय लेने में बाधा हो रही है।

      उन्होंने बताया कि बिजली नहीं रहने से पानी की आपूर्ति भी बंद हो जाती है जिससे पुरे सांस्थान में समस्या उत्पन्न हो रही है। बिजली नहीं रहने से ए सी भी बंद हो जाती है उन्होंने बताया कि इससे में डिजिटल एक्सरे मशीन के पर इसका बुरा असर होगा, क्योंकि इस मशीन के अलावा अन्य कई सिस्टम को ए सी की सुविधा जरूरी है। अन्यथा इस कीमती मशीन के रख रखाव में गड़बड़ी हो जायेगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!