अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बालू माफियाओं ने रैयती खेत को बनाया यूं तालाब, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार के सीएम नीतिश कुमार के गृह जिले नालंदा के कई थानों को लेकर आम शिकायत है कि वह ईमानदारी से काम नहीं कर रही है। वह गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त असमाजिक तत्वों की ही अधिक सुनती है। बिना नजराना पीड़ितों की शिकायत दर्ज तक नहीं की जाती। उसे डांट-फटकार कर भगा दिया जाता है।

      nalanda police crime wena thana 3

      ताजा मामला वेना थाना से जुड़ा सामने आया है। सिरनावां लोदीपुर गांव निवासी विद्यासागर प्रसाद के पुत्र जितेन्द्र कुमार ने थाना में तीन दिन पहले लिखित शिकायत की थी कि उसकी खानदानी रैयती समतल खेती योग्य भूमि पर कतिपय बालू माफिया जबरन मिट्टी काटकर उसके अंदर से बालू निकाल रहे हैं। इससे उसका खेत काफी गढ्ढा तालाबनुमा हो गया है।

      बकौल जितेन्द्र, इस कुकृत्य में नूरसराय थाना के मुजफरा गांव निवासी धर्मेंन्द्र महतो (तुलसी ईंट भठ्ठा मालिक), नीरपुर गाव निवासी संतोष महतो, धर्मेंद्र महतो, बोधी महतो उर्फ सुधीर महतो शामिल है। इन चारों ने खेत के नीचे बालू निकालने की लालच में जेसीबी से खेत को काफी गढ्ढा कर दिया है। यहां से दो जेसीबी से करीब 1400 ट्रैक्टर बालू निकाला गया है।

      जितेन्द्र ने बताया कि जब उसने अपनी जमीन पर ऐसा करने से रोका तो सारे लोग मारपीट करने पर उतारु हो गये। जिससे किसी तरह वह जान बचा कर भाग घर पहुंचा ही था कि बोधी महतो उर्फ सुधीर महतो ने मोबाईल नंबर 9931129792 से जान मारने की धमकी देने लगा।

      जितेन्द्र का कहना है कि उसने इस घटना की तत्काल लिखित शिकायत वेना थाना में की। लेकिन तत्काल कोई कार्रवाई नहीं किया गया। तीन दिन हो गये हैं। अभी तक प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की गई है। आज रविवार की सुबह जब वह कार्रवाई की जानकारी लेने वेना थाना पहुंचा तो थानाध्यक्ष ने डांट-डपट कर भगा दिया।

      इस संबंध में जब एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ने वेना थाना प्रभारी से जानकारी चाही तो उन्होंने कहा कि मामले को जांच के लिये दिया है। जांच हो रही है।

      लेकिन जब उनसे सबाल किया गया कि नामजद शिकायत पर प्रथमिकी दर्ज क्यों नहीं हुई? इस सबाल पर थानाध्यक्ष फौरन पलटी मारते हुये कहा कि उन तक कोई शिकायत नहीं पहुंची है। जब शिकायत पहुंचेगी तो देखेगें।

      nalanda police crime wena thana 2

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!