अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बालू माफियाओं के कुकर्म से नदी में यूं डूब मरे 4 मासूम  

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिला मुख्यालय से सटे रहुई ब्लॉक के पेसौर गांव में उस वक्त कोहराम मच गया, जब एक ही गांव के कुछ किशोर स्नान करने के लिए गोठवा नदी में गए हुए थे।

      nalanda river hadsa 2इस क्रम में एक बच्चा डूबने लगा, जिसे बचाने के के लिए प्रयास कर रहे युवक दौड़े और नदी में बने गड्ढे में चले गये, इसी क्रम में चारों की मौत हो गई। काफी हो-हल्ला के बाद स्थानीय गोताखोरों ने लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चारों लाश को निकालने में सफलता प्राप्त की।

      मृतकों की पहचान सुमित पटेल उर्फ रोबिन कुमार 18 वर्ष पिता धनंजय कुमार, जो अपने दो बहन पर एकलौता भाई था। वहीं दूसरा ऋतिक कुमार पिता धर्मेंद्र कुमार, जो अपने दो भाइयों में छोटा था। तीसरा अभिषेक कुमार उर्फ बंटू 18 वर्ष, जो अपने माता पिता का इकलौता बेटा था और चौथा विकास कुमार पिता मुनेश्वर प्रसाद, जो आनंदपुर गांव से अपने परिवार के यहां आया हुआ था…के रुप में हुई।

      पेसौर मुखिया व् रहुई मुखिया संघ अध्यक्ष उपेंद्र कुमार उर्फ़ पप्पू मुखिया ने बताया कि सभी ग्रामीण स्नान करने के लिए नदी में गए हुए थे, नदी के बीच में बने गड्डे में बच्चे  चले गए और उनकी मौत हो गई।

      वहीं भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉ आशुतोष कुमार ने कहा कि बालू माफिया के द्वारा अवैध खनन,के कारण  नदियों में बालू निकालने के बाद गड्डे छोड़ देने से इस तरह की घटनाएं हो रही है।

      मौके पर मौजूद राष्ट्रीय राजपूत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि अभी हाल ही में अस्थामा प्रखंड के मोलना बीघा गांव में भी अवैध खनन के कारण ही एक युवक की डूबने से मौत हो गई थी। यह दूसरा दुखद घटना हुई, जहां बालू माफिया द्वारा ही नदी से बालू निकाल कर छोड़ देने के बाद नहाने के पैर फिसलने से हो गई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!