अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      बाढ़ प्रभावित इलाकों दुरुस्त नहीं है वितरण व्यवस्थाः मानव

      हिलसा (चन्द्रकांत)। बाढ़ प्रभावित इलाकों में सुमार सीतामढ़ी जिले में प्रभावितों के बीच राहत सामग्री बांटकर लौटे हिलसा के समाजसेवियों ने वितरण-व्यवस्था पर चिंता जताई।

      हिलसा से राहत सामग्री लेकर सीतामढ़ी गए समाजसेवियों का दल रुन्नी-सैदपुर प्रखंड क्षेत्र में प्रभावितों के बीच खुद राहत सामग्री का वितरण किया। इस दौरान कई प्रभावित इलाकों का दौरा कर लौटे समाजसेवियों द्वारा व्यक्त किए गए हकीकत सरकार के दावों को झुठलाने के लिए काफी है।

      hilsa news 4समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि प्रभावित इलाकों में वितरण की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। जगह-जगह से जा रहे राहत सामग्री इधर-उधर गोदामों में भरे पड़े हैं। राहत सामग्री का रख-रखाव भी ठीक नहीं है। ऐसी स्थिति में आमजनों द्वारा भेजे गए राहत सामग्री कब प्रभावितों के बीच वितरित होगा यह कह पाना संभव नहीं है।

      समाजसेवी  मानव ने कहा कि राहत सामग्री वितरण में विलंब होने से प्रभावितों में जबरदस्त उबालपर है। ऐसी स्थिति में कभी भी विधि-व्यवस्था भंग हो जाए तो आश्चर्य की बात नहीं होगी।

      उन्होंने तमाम समाजसेवियों से आवाह्न किया कि मेहनत कर अर्जित किए गए राहत सामग्री को सरकारी गोदामों में जमा करने के बजाए प्रभावितों के बीच खुद वितरण करें तो बहेतर होगा।

      अधेड़ की पिटाई करने वाला आरोपी गया जेल

      मिल्कीपर गांव में सोमवार को एक अधेड़ की पिटाई कर लहुलूहान करने के आरोपी जेल भेजा गया। मिल्कीपर गांव में करीब तीन माह पहले आपसी विवाद हुआ था। इस मामले को लेकर थाना में केश दर्ज कराया गया था। इससे नाराज रामकृष्ण परमहंस सोमवार को ग्रामीण विष्णुदेव नारायण के घर में घुस गया।

      घर में रही अकेली महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। तभी हल्ला सुनकर वहां पहुंचे विष्णुदेव ने विरोध जताया तो उसकी जमकर धुनाई कर दी। बुरी तरह से घायल विष्णुदेव को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायल विष्णुदेव को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

      इस घटना के बाद पुलिसिया दबाब को बढ़ते देख आरोपी रामकृष्ण परमहंस पुलिस के समक्ष हाजिर हो गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी रामकृष्ण को कोर्ट में उपस्थापन के बाद पंद्रह दिनों की रिमांड पर हिलसा उपकारा भेज दिया गया।

      कारोबारी के साथ शराबी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

      पुलिसिया छापेमारी में न केवल कारोबारी बल्कि एक शराबी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। यह सफलता रविवार को पुलिस को पूना गांव में मिली। कारोबारी द्वारा ग्रामीणों को बैठाकर शराब पिलाये जाने की गुप्त सूचना पर पुलिस द्वारा पूना गांव में छापेमारी की गयी।

      इस दौरान पुलिस के आने की भनक पाते ही लोग भागने लगा। किसी प्रकार खदेड़ कर पुलिस दो लोगों को अपने कब्जे में लिया। गिरफ्तार लोगों में शराब कारोबारी उपेन्द्र चौहान एवं शराबी राहुल सिंह शामिल है।

      कारोबारी उपेन्द्र की निशानदेही पर पांच लीटर देशी शराब तथा एक ग्लॉस बरामद हुआ। इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!