अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      बदमाशों ने 5 पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला, मौके पर मौत, हथियार भी लूट गए

      “इस हमले में दो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल की मौत हो चुकी है, जबकि एक जवान अब भी गायब है…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (जमाशेदपुर)। सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह इलाके के कुकड़ू साप्ताहिक हाट में पुलिस पर बदमाशों ने हमला बोल अंधाधुन फायरिंग की, जिसमें करीब पांच पुलिस जवान के मारे जाने की सूचना मिली है।

      hamla 2बताया जाता है कि इस हमले के बाद से दो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल की मौत हो चुकी है, जबकि एक जवान अब भी गायब है।

      पुलिस के आला अधिकारियों की टीम वहां बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए निकले है, लेकिन अब तक नहीं पहुंच पाये है।

      बताया जाता है कि सारे लोग गश्ती के दौरान हाट बाजार में ही थे ताकि किसी तरह का हादसा नहीं हो सके, लेकिन बदमाशों ने मिलकर उनको ही निशाना बना दिया।

      हालांकि कहा जा रहा है कि सरायकेला-खरसावां जिले में यह नक्सली हमला है, जो यह बताता है कि किस स्तर तक नक्सलियों की हिम्मत बढ़ चुकी है। नक्सलियों ने इस बार पांच पुलिसवालों की जान ले ली।hamla 5

      इससे पहले कुंचाई इलाके में नक्सलियों ने हमला बोला था। ताबड़तोड़ 21 आइइडी बम धमाके किये थे। इस दौरान नक्सलियों ने 15 जवानों को घायल कर दिया था, जिसमें से घायल आज तक अस्पताल में ही भरती है। 28 मई को नक्सलियों ने यह हमला बोला था। इस घटना के करीब 15 दिनों के बाद फिर से यह हमला बोला गया है।

      नक्सलियों के हमले के बीच यह खबर आयी है कि सरायकेला-खरसावां जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा अभी छुट्टी पर है।जमशेदपुर के सिटी एसपी प्रभात कुमार को सरायकेला-खरसावां जिले का प्रभार दिया गया है। नक्सलियों के खूनी खेल के आगे पिछले कई दिनों से पुलिस बेबस नजर आ रही है।

      उससे पहले लोकसभा चुनाव के बीच में ही नक्सलियों ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के चुनावी कार्यालय पर बम से हमला किया था। इसके बाद लगातार नक्सलियों द्वारा पर्चाबाजी और हमला किया जा रहा है।

      वहां नक्सलियों का महाराजा प्रमाणिक दस्ता सक्रिय है, लेकिन पुलिस अब तक किसी तरह का कोई कांबिंग ऑपरेशन ऐसा नहीं चला पायी है, जिससे नक्सलियों की कमर टूट सके।hamla 3 hamla 4

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!