अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      ‘प्रशासन और सरकार का चेहरा है लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून’

      बिहारशरीफ (राजीव रंजन)।  बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून सरकार एवं प्रशासन का चेहरा है। इसलिये इसका सही तरीके से क्रियान्वयन कराना सब की जिम्मेवारी है।

      जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम ने हरदेव भवन में लोक शिकायत निवारण कानून से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक में उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि इस कानून का मकसद शिकायतों का निवारण है, सिर्फ निष्पादन इस का मकसद नहीं है।

      उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी की सुनवाई में हर हालत में पूरी जानकारी एवं तथ्य के साथ उपस्थित हो। सुनवाई से अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई एवं जुर्माना करने का भी निर्देश दिया गया।

      जिलाधिकारी ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के निदेश का शतप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने एवं उसे विभागीय वेबसाइट पर प्राथमिकता से अपलोड करने का भी निर्देश दिया। अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्षों को खास तौर से इस मामले में सजग रहने को कहा गया।

      बैठक में डीआरडीए निदेशक संतोष कुमार श्रीवास्तव, सभी लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष, सभी डीसीएलआर, वरीय उपसमाहर्ता समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे। 

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!