अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      पेयजल को लेकर गुस्से में लोग, नकारा बने नगर पंचायत प्रतिनिधि-अफसर

      यदि नगर पंचायत के पदाधिकारी द्वारा सरकारी सात निश्चय के तहत हर घर में नल जल का प्रबंध नहीं किया गया तो यहां कभी भी मारमारी की नौबत आ सकती है”

      इस्लामपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। लहलहाती धूप व प्रचंड गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जलस्तर नीचे चले जाने से नालंदा जिले के इस्लामपुर के 19 वार्डों में सरकारी तौर पर लगे दर्जनों चापाकल शोभा की वस्तु वनकर रह गई है। वह पानी उगलना बंद कर दिया है।

      लोगों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड रहा है। हालत यह है कि निजी तौर पर ज्यादा गहराई पर लगी एका-दुका चापाकल पर पानी लेने के लिए लोग पहुंचते है और किसी तरह पानी घर लाकर अपना दैनिक कार्य करने को विवश है।ISLAMPUR DRINK WATER CRICES 1

      पानी की घोर किल्लत देख यहां के वार्ड संख्या सात एंव आठ के आक्रोशित लोग कार्यालय का घेराव कर नगर पंचायत में तालावंदी कर सकते है। क्योंकि सात निश्चय के तहत आधा-अधुरा कार्य होने से लोगों को पानी के लिए काफी संकट का सामना करना पड़ रहा है और नगर पंचायत के लोगो की कान पर जूं तक नही रेंग रही है।

      इस वार्ड के समाजिक कार्यक्रता शशी कुमार मौर्य, विकी कुमार, ववलु कुमार, अजय कुमार, संजय कुमार, सुवोध कुमार, राजु प्रसाद, विजय कुमार, दिलीप कुमार, अजय कुमार, महेंद्र प्रसाद, संतोष मांझी आदि ने बताया कि विगत 6 माह से वे लोग पानी के लिए परेशान है और नगर पंचायत के लोग कुछ भी सुनने को तैयार नही है।

      नगरपंचायत के कार्य पालक पदाधिकारी विनोद कुमार रजक ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर नगर पंचायत के वार्डों का भ्रमण कर जायजा लिया गया है और लोगों को पेयजल से निजात दिलवाने के लिए पहल किया जा रहा है।

      मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि संजय साहु ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर सभी वार्डो मे एक एक मीनी जलमिनार लगवाया गया है। लेकिन जलस्तर नीचे चले जाने से कई चापाकल पानी उगलना बंद कर दिया है। जिसके कारण लोगों के बीच पेयजल का समस्या बनी हुई है। वीआरजी के द्धारा प्रबंधन सही तरीके से नही कराये जाने से इस नगर में पानी का हाहाकार मचा है।

      ISLAMPUR DRINK WATER CRICES 2
      इस्लामपुर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी विनोद कुमार रजक….

      वही वार्ड संख्या सात के वार्ड पार्षद के पति प्रेम कुमार ने  कहा कि दोनों वार्ड की अबादी लगभग चार हजार है। दो  मीनी जलमिनार से हर घर में नल जल का व्यावस्था है। जिससे लगभग 200 से 400 लोग लाभ उठाते है। पानी की किल्लत के बारे में नगर पंचायत को सूचना देकर पानी की टैंकलोरी इस वार्ड मे व्यावस्था की जाने का मांग किया गया है। लेकिन अब तक कुछ नहीं हो सका है। जिसके कारण लोग पानी के लिए हाल से बेहाल हो रहे है।

      जबकि इस वार्ड के नगर की हृद्य स्थली मानी जाने वाली बड़ी दुर्गा स्थान है, जहां मुख्य जगदम्वा तक पानी के लिए पाइप लाइन बिछा दिया गया है, लेकिन उस पाइप लाइन से कनेक्सन कर बड़ी दुर्गा स्थान तक हर को नल से जल मिल सके, इसके लिए कार्य में लगे कर्मी को कई बार कहा गया। लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

      इस कारण इस वार्ड के लोगों के साथ बड़ी दुर्गा स्थान के आस पास के लोगो को पानी के लिए घोर संकट का सामना करना पड रहा है। जिससे लोगो मे धीरे धीरे गुस्सा पनप रहा है। कभी भी नगर पंचायत के खिलाफ लोग सडक पर उतरकर आंदोलन कर सकते है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!