अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      पुलिस-छात्र में भिंडत, रणभूमि बना ईलाका, कई चोटिल, महिला समेत 6 अरेस्ट, जिम्मेवार कौन?

      “फिलहाल छात्र और पुलिस, दोनों पक्षों की पिटाई हुई है। यह निंदनीय है, लेकिन पिटाई के पीछे के खेल को समझने की आवश्यकता है। अगर काउंसलिंग करा रही संस्था फर्जी थी तो उसे और भी कई रास्ते थे बंद कराने के। लेकिन अचानक क्या बात हुई कि मामला इस कदर भड़का कि नौबत वर्दी तार-तार होने तक पहुंच गई……”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। जमशेदपुर के साक्षी थाना अंतर्गत आम बागान के समीप एक अपार्टमेंट में उस वक्त को हंगामा मच गया, जब एक कंपनी द्वारा युवक-युवतियों का नौकरी के लिए साक्षात्कार चल रहा था।

      इसी बीच काउंसलिंग के दौरान साकची थाना पुलिस पहुंची और काउंसलिंग को फर्जी बताते हुए बंद करने की बात कहा। जिससे काउंसलिंग करा रहे कंपनी के कर्मचारी भड़क उठे और पुलिस के साथ उलझ गए।

      JAMSHEDPUR POLICE STUDENT 2इसी बीच काउंसलिंग में हिस्सा लेने आए छात्र छात्राएं भी पुलिस के साथ उलझ पड़े। फिर क्या था। दोनों तरफ से लप्पड़ थप्पड़ शुरू हो गया। देखते ही देखते पुलिस ने छात्र-छात्राओं एवं कर्मचारियों पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। पूरा इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया।

      उसके बाद पुलिस ने अतिरिक्त बल को मंगा कर किसी तरह से मामला शांत कराया। पुलिस ने इस मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

      वैसे पुलिस की अगर मानें तो उन्हें काउंसिलिंग स्थल से कुछ फर्जी दस्तावेज और आपत्तिजनक सामान मिले हैं। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

      ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर पुलिस के साथ हाथापाई की नौबत क्यों आई ? दूसरा बड़ा सवाल कि आखिर किसने पुलिस को सूचना दिया कि उक्त स्थल पर फर्जी तरीके से काउंसलिंग चल रहा है ?

      सूत्र बताते हैं कि जमशेदपुर के साकची और बिष्टुपुर थाना क्षेत्र में एक ऐसा पत्रकार है, जो पुलिस को ऐसे मामलों की जानकारी देता है और पुलिस के साथ मिलकर कुछ गड़बड़ झाला करता है।

      वैसे हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं, लेकिन दाल में कहीं ना कहीं काला जरूर है। क्योंकि अक्सर एक ही पत्रकार ऐसा शहर में दिख रहा है, जिसे ऐसे संदिग्ध जगहों पर घटना से पहले पहुंचते देखा जा रहा है।

      कुछ दिन पहले प्रेमिका द्वारा बीच बाजार में प्रेमी के ऊपर थूकने का मामला बहुत चर्चित हुआ था। बिष्टुपुर थाना अंतर्गत जुबिली पार्क ने प्रेमी जोड़ों की पिटाई मामले में भी यह पत्रकार सबसे पहले पुलिस के साथ पहुंच जाता है।

      दूसरा एक और अहम बात जो इन मामलों में देखा जा रहा है कि ये किसी खास कौम के पुलिसकर्मियों के साथ  घटनास्थल पर  पहुंच जाता है तो निश्चित तौर पर कहीं ना कहीं गड़बड़ जरूर है।

      नीचे वीडीयो देख समझे सारी रामकहानी….

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!