अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      पुलिस की सक्रियता से एक बड़ा बलवा यूं टला

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। जमशेदपुर के कोवाली थाना क्षेत्र के हल्दीपोखर के तेलाइ पहाड़ स्थित पूजा स्थल में खास समुदाय द्वारा चादर चढ़ाए जाने को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी देखी गई।

      वैसे लोगों की नाराजगी धीरे- धीरे बढ़ते देख भारी संख्या में सरायकेला, एवं पूर्वी सिंहभूम  जिले के कई थाना प्रभारियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाला और व्यापक मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई।

      2 6इधर पुलिस द्वारा पूजा स्थल से चादर हटा दिया गया। वहीं धालभूम एसडीओ एवं अन्य पुलिस पदाधिकरियों ने पूजा स्थल की साफ- सफाई की औऱ पानी से धोकर शुद्दीकरण किया गया। 

      वहीं एसडीओ ने बताया कि किसी असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक उन्माद फैलाने को लेकर ऐसा काम किया गया है। एसडीओ ने दावा किया है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, जल्द ही दोषी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

      हालांकि इस मामले में प्रशासिक लापरवाही भी साफ समझी जा सकती है, क्योंकि मकर संक्रांति के मौके पर हर साल यहां आदिवासी समुदाय द्वारा पूजा किया जाता है।

      पिछले दो-तीन सालों से इस स्थान पर इस तरह का विवाद चल रहा है, लेकिन प्रशासन की ओर से इसे गंभीरता से नहीं लिया गया और विवादित स्थल होने के बावजूद पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं की गई।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!