अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      पीएम मोदी ने की नालंदा सूर्य महोत्सव के सफलता की कामना

      “मैं ( प्रधानमंत्री) आशा करता हूँ कि यह आयोजन इसी समृद्ध परंपरा को आगे बढ़ाते हुए संस्कृति, साहित्य और सौहार्द के मेल का मंच बनेगा ।”

      pm modi letterनालंदा (राम विलास)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नालंदा में आयोजित सूर्य महोत्सव की सफलता की कामना की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे कार्यक्रमों से संस्कृति, साहित्य और सौहार्द बढ़ते हैं।

      कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी कवियों और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर स्मृति न्यास से जुड़े सदस्यों को महोत्सव के आयोजन के लिए बहुत- बहुत बधाई दिया है ।

      प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में उन्होंने कहा कि है छठ पूजा के पर्व पर रास बिहारी उच्च विद्यालय, नालंदा में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन सहित विशिष्ट सान्सकृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हर्ष का विषय है ।

      उन्होंने कहा है कि सूर्य देव की आराधना और साहित्य के समागम का यह अवसर बेहद खास है। छठ जैसे विशेष अवसर पर इस प्रकार के लोक आयोजन की अपनी एक अलग विशेषता है ।

      एक स्थान पर एकत्रित होकर धार्मिक अनुष्ठान करना और सामुहिक रुप से सान्सकृतिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनना हर्षोल्लास को कई गुणा बढ़ा देता है ।

      मैं ( प्रधानमंत्री) आशा करता हूँ कि यह आयोजन इसी समृद्ध परंपरा को आगे बढ़ाते हुए संस्कृति, साहित्य और सौहार्द के मेल का मंच बनेगा ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!