अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      पाटलिपुत्र थाना में ही शराबी मुंशी गिरफ्तार, सिटी एसपी ने की कार्रवाई

      जब पुलिस वाले ही अपने थाने में सख्त कानून की धज्जियां उड़ाने लगें तो आम लोगों जर में मामला काफी संगीन होना स्वभाविक है………”

      PATNA CITY SP ACTION1
      पटना सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी……..

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक कुमार)। ताजा मामला राजधानी के पाटलिपुत्र थाना के मुंशी अरविंद कुमार पांडे का है। इस मुंशी के खिलाफ कई बार कई लोगों के द्वारा शिकायत की गई कि वह ड्यूटी के वक्त हमेशा शराब के नशे में धुत होकर थाना चलाते हैं। नशे में धुत मुंशी की हरकतों पर थानेदार से लेकर थाने के दूसरे पुलिसकर्मी नजरअंदाज कर खामोश बैठे रहे।

      लेकिन जब इसकी पटना सेंट्रल सिटी एसपी विनय तिवारी मिली तो देर रात अचानक पूरे लाव लश्कर के साथ वे पाटलिपुत्र थाना पहुंच गए और थाने के एक एक स्टाफ के मुंह में ब्रेथ एनालाइजर लगाने का आदेश दे दिया। जिसमें थाने के मुंशी अरविंद कुमार पांडे को नशे के हाल में दबोच लिए गए।

      थाने में मुंशी के खिलाफ ऐसी कार्रवाई पटना सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी के लिए  यह कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी बीते दिनों देर रात अचानक वे कदमकुआं थाना पहुंचे थे, जहां थानाध्यक्ष से लेकर थाना के पूरे स्टाफ के मुंह में ब्रेथ एनालाइजर लगाया गया था। लेकिन उस वक्त वहां कोई भी शराब के नशे में नहीं पकड़ा गया।

      PATNA CITY SP ACTION 1
      पाटलिपुत्र थाना के मुंशी अरविंद कुमार पांडे………….

      उस वक्त भी पटना सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग थाने में शराब के नशे में धुत थाने को चला रहे हैं।

      बता दें कि पाटलिपुत्र थाना के मुंशी अरविंद कुमार पांडे पर पहले भी कई बार आरोप लग चुके हैं कि वह नशे की हालत में फरियादियों के साथ हमेशा बदसलूकी करते हैं। कोई ऐसा ही फरियादी इनकी शिकायत लेकर आला अधिकारी तक पहुंच गया और नतीजा यह हुआ कि पटना सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी के अंततः हत्थे चढ़ गए।

      इस पूरे मामले पर बात करते हुए पटना सेंट्रल एसपी विनय तिवारी ने कहा कि उस मुंशी के खिलाफ काफी शिकायतें आला अफसरों तक पहुंच रही थी। जिसके बाद पटना एसएसपी के निर्देश के बाद वे खुद पाटलिपुत्र थाना पहुंचे।

      उन्होंने कहा कि मुंशी के बारे में काफी समय से बहुत सारी शिकायतें आ रही थी। इसके मद्देनजर एक टीम बनाकर वहां पर छापेमारी की तथा मशीन से जब उनका टेस्ट किया गया तो मुंशी के शराब पीने की पुष्टि हो गई।

      उसके बाद हमने उन्हें मेडिकल जांच के लिए भेजा गया। जांच के क्रम में उनके ब्लड से शराब के होने की पुष्टि की गई। तत्पश्चात उन्हें हिरासत में ले लिया गया। केस दर्ज कर लिया गया है। अभी फिलहाल वह पुलिस कस्टडी में है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!