अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      पर्यावरण बचाव के लिए जरुरी है पेड़ पौधे का होनाः डॉ कल्याण कुमार

      “जीवन में पर्यावरण के बचाओ के लिए पेड़ पौधे का होना अतिआवश्यक है। पेड़ पौधे के बिना हम सब की जीवन संभव नहीं है। अपने जीवन में कम से कम 10 पेड़ लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण संतुलन बना रहे।”

      kk bedगिरियक (निसार अंसारी)। नालंदा जिले के केके पॉलिटेक्निक के टीचर ट्रेनिंग कॉलज बेरौंटी में पर्यावरण संतुलन को लेकर वृक्षारोपण एवं वृक्षारोपण पर परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

      यह कार्यक्रम का आयोजन कॉलेज के चेयर मैन ई रवि चैधरी के प्रेरणा से कॉलेज के परीक्षणों के साथ किया गया।

      इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत से पहले चेयर में के साथ केके विश्वविद्द्यालय के कुलपति डॉ कल्याण कुमार एवं वाइस चेयरमैन इंजीनियर रविशंकर प्रसाद सिंह ने पेड़ लगाया। कॉलज में प्राचार्य डॉ अशोक कुमार जे साथ प्रशिक्षुओं द्वारा भी पौधरोपण किया गया।

      इस मौके पर कुलपति कल्याण कुमार ने कहा कि जीवन में पर्यावरण के बचाव के लिए पेड़ पौधे का होना अतिआवश्यक है। वहीं वाइस चैयरमैन श्री रवि चौधरी ने प्रशिक्षुओं के इस कार्य की सराहना किये और कहा कि पेड़ पौधे के बिना हम सब की जीवन संभव नहीं है।

      उन्होंने पेड़ से होने वाले लाभ को बताते हुए सभी लोगों से आग्रह किये की सभी लोवों को अपने जीवन में कम से कम 10 पेड़ लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण संतुलन बना रहे।

      इस मौक़े पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक ने कहा कि हम सभी को पेड़ पौधे से सीख लेनी चाहिए कि यह कम सभी को बिना कोई आशा के ऑक्सीजन , फल, फूल, लकड़ी प्रदान करते हैं।

      इस मौके पर प्रशिक्षक नरेंद्र यादव, अर्चना भारती, अश्वनी मिश्रा, चंदन कुमार, चन्द्राकान्त आर्या, पीयूष कुमार और निशा के साथ प्रशिक्षु गुड़िया, निधि, नीतीश, खुशबू , अर्चना आदि लोग शामिल थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!