अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      परीक्षक नियंत्रक से मिले छात्र जदयू नेता, मिले आश्वासन से खुश

      “कंट्रोलर ने कहा कि स्नातक पार्ट- टू की परीक्षा का अंतिम वक्त है और सभी तैयारी की जा चुकी है। ऐसी स्थिति में केन्द्र में बदलाव करना संभव नहीं है। आने वाले दिनों में होने वाली सभी परीक्षाओं का परीक्षा केन्द्र पूर्व की भांति अनुमंडल मुख्यालय में ही रहेगा।“

      हिलसा (चन्द्रकांत)। मगध विश्वविद्यालय के परीक्षक नियंत्रक विमल सिंह ने छात्र जदयू नेताओं को समस्याओं के निदान का भरोसा दिया। हिलसा के छात्र जदयू नेताओं का एक शिष्टमंडल सोमवार को मगध विश्वविद्यालय जाकर परीक्षक नियंत्रक विमल सिंह से मिलकर परीक्षा केन्द्र स्थानान्तरित किए जाने से उत्पन्न समस्याओं को रखा।

      छात्र नेताओं ने परीक्षक नियंत्रक को बताया कि अनुमंडल में रहने वाला परीक्षा केन्द्र जिला मुख्यालय से दूर एक प्रखंड मुख्यालय में बना देने से परीक्षार्थियों को भारी परेशानी हो गई। सर्दी के मौसम में परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर आने-जाने में परेशानी होगी। कंट्रोलर ने छात्र जदयू नेताओं द्वारा रखी गई समस्याओं के निदान का भरोसा दिया।

      कंट्रोलर ने कहा कि स्नातक पार्ट- टू की परीक्षा का अंतिम वक्त है और सभी तैयारी की जा चुकी है। ऐसी स्थिति में केन्द्र में बदलाव करना संभव नहीं है। आने वाले दिनों में होने वाली सभी परीक्षाओं का परीक्षा केन्द्र पूर्व की भांति अनुमंडल मुख्यालय में ही रहेगा। परीक्षक नियंत्रक के आश्वासन पर छात्र जदयू नेताओं ने संतोष न केवल संतोष जताया बल्कि आभार भी प्रकट किया।

      मालूम हो कि पिछले कई सालों से मगध विश्वविद्यालय द्वारा अनुमंडल स्तर पर परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। लोकल परीक्षा केन्द्र होने से विशेष कर छात्राओं को परीक्षा देने में काफी सहुलियत होती है।

      इस बार स्नातक पार्ट-टू का परीक्षा केन्द्र हरनौत कर दिए जाने से परीक्षार्थियों के समक्ष आवाजाही की सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई। इन समस्याओं के निजात के लिए छात्र जदयू संघर्षरत था।

      परीक्षक नियंत्रक से मिलने वालों में छात्र जदयू नेता धनंजय कुमार, विकास कुमार, अंशु कुमार, रवि कुमार, प्रभात कुमार एवं वशिष्ठ कुमार आदि शामिल थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!