अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      पटना डीआईजी खुद कर रहे हैं मघड़ा ट्रिपल मर्डर की मॉनिटरिंग

      इस जघन्य वारदात में कुछ सफेदपोश के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा……”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। वर्ष 2019 की पहली तारीख की देर रात दीपनगर थाना क्षेत्र के मघड़ा सराय गांव में राजद नेता इंदल पासवान की हुई हत्या के मामले में पटना रेंज के डीआईजी राजेश कुमार दीपनगर थाना क्षेत्र के मघड़ा गांव पहुंच मामले के सारे बिन्दुओं की पड़ताल की।

      nalanda mob linching 2 डीआईजी ने पीड़ति परिवार से मिलकर उनका बयान दर्ज करवाया। मृतक के परिजनों ने अपना पक्ष रखते हुए हत्या में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की । डीआईजी ने भरोसा दिलाया कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

      उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस जघन्य वारदात में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी होगी। उस मामले में चार एफआईआर दर्ज किया गया है। अब तक कुल 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें इंदल पासवान के हत्या कर आरोपी सरयुग लाला के पुत्र राजू लाला भी शामिल है। राजू की गिरफ्तारी पटना से हुई।

      डीआईजी ने बताया कि इस जघन्य वारदात में कुछ सफेदपोश के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

      nalanda mob linching 1

      वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान किया जा रहा है। हत्या के बाद एसआईटी का गठन किया गया। वे खुद इस केस की मॉनिट¨रग कर रहे हैं। पुलिस की कोशिश है कि न्याय मिले और निर्दोष न फंसे।

      बता दें कि इंदल पासवान की हत्या के दूसरे दिन उसके परिजनों व समर्थकों ने गांव में तांडव मचाते हुए महज संदेह के आधार पर संटी मालाकार व रंजन यादव की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। भीड़ ने पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था।

      करीब 400 की संख्या में रही उन्मादी भीड़ ने दोनों के घर में घुसकर रॉड, लाठी, ईंट व पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला था। इसके बाद भीड़ ने चुन्नी लाल के घर में आग लगा दी थी। चुन्नी लाल राजू लाला के दादा है।

      हिंसक भीड़ के उत्पात के बाद मघड़ा गांव एवं उसके आसपास में अभी तक काफी दहशत देखा जा रहा  है। गांव में पुलिस कैंप कर रही है। गांव से अधिकांश लोग गिरफ्तारी के डर से फरार है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!