अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      पटना डीआईजी के निर्देश का उल्टा असर, नालंदा में बेखौफ हुए बालू माफिया

      पटना पुलिस रेंज के  डीआईजी राजेश कुमार कल ही नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ में मातहत विभागीय अफसरों की बैठक में बढ़ते अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुये दारु-बालू माफियाओं पर नकेल कसने के कड़े निर्देश दे रहे थे। लेकिन उस पर मानपुर थाना क्षेत्र में उल्टा असर देखने को मिल रहा है”।

       

      nalanda me bekhauf balu mafiya2

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। सीएम नीतिश कुमार गृह के जिला नालंदा के मानपुर थाना क्षेत्र में अभी 28 जून की दोपहर 12 बजे तक खबर प्रेषण तक जो तस्वीर देखने को मिल रही है, मानपुर की पुलिस-प्रशासन बालू माफियाओं के सामने घुटने टेक चुकी है या फिर उसके काले कारोबार में पूरी तरह घुल-मिल गई है।

      आश्चर्य और दुःख की बात है कि मानपुर के थाना क्षेत्र में पिछले दिन हुये दो दर्दनाक हादसों से भी पुलिस-प्रशासन ने कोई सबक नहीं ली और बालू माफियाओं को अवैध खनन-भंडारण की इस तरह की खुली छूट दे रखी है।

      nalanda me bekhauf balu mafiya1

      बता दें कि विगत 2 दिन पहले मानपुर थाना क्षेत्र के गोगरी गांव में अवैध बालू की ढुलाई कार्य में जुटे ट्रैक्टर से दबकर 2 मासूमों की जान चली गई थी।

      फिर भी आज यहां एक अजीब सा मंजर देखा जा रहा है। हादसा वाले उसी रास्ते में मानपुर पुलिस की पेट्रोलिंग हो रही है। थानेदार सदल-बल आ जा रहे हैं।

      सड़क के दोनों किनारे बालू के अवैध भंडारण फैले हैं। सामने नदी में भारी पैमाने पर कई जेसीबी से अवैध खनन कर दर्जनों ट्रैक्टरों से ढुलाई का काम हो रहा है!

      इसकी जानकारी देने पर बिहारशरीफ अनुमंडल पदाधिकारी ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज को सिर्फ इतना बताया कि मामले की जानकारी बिहारशरीफ डीएसपी और मानपुर थाना को दे दिया है। 

      उल्लेखनीय है कि तिउरी गांव में यह अवैध खनन उसी आम गरमजरुआ 10.77 एकड़ भू-क्षेत्र पर उन्हीं भू-माफियाओं द्वारा किया जा रहा है, जिसे प्रशासन ने लंबे अरसे से कार्रवाई हेतु सिर्फ चिन्हित कर छोड़ रखा है। आज तक उन पर कहीं से कोई कार्रवाई नहीं हुई और सब एकजुट होकर अपने काले कारोबार बेखौफ जुटे हैं।

      देखिये वीडियो… नालंदा के मानपुर क्षेत्र में कैसे वेखौफ बालू का अवैध खनन-ढुलाई में जुटे हैं बालू माफिया… 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!