अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      नालंदा DM ने रिश्वत मांगने वाले विकास मित्र पर दर्ज कराई FIR

      “नालंदा जिले में रिश्वतखोरों के खिलाफ डीएम ने अब कड़ा रुख अख्तियार किया है । उन्होंने कहा है कि किसी ने किसी काम के बदले रिश्वत लेने की सूचना दे दी , तब  निश्चित तौर पर जांच-कार्रवाई होगी।”

      बिहारशरीफ (संवाददाता)। डीएम डॉ. त्यागराजन एस मोहनराम ने  खुले में शौच मुक्त अभियान के लिए बनाए जाने वाले शौचालय के अनुदान राशि भुगतान के लिए अवैध राशि मांगे जाने की शिकायत पर सिलाव प्रखंड के नानंद पंचायत में कार्यरत विकास मित्र राजीव कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

      डीएम ने बताया कि नानंद से एक व्यक्ति ने फोन पर सूचना दी कि राजीव कुमार शौचालय अनुदान राशि भुगतान के एवज में लाभुकों से नाजायज राशि की मांग कर रहे हैं। त्वरित कार्रवाई करते हुए इसकी जांच करवाई गई तो मामला सही पाया। इस मामले में बीडीओ की संलिप्त्ता की जांच का भी आदेश दिया गया है।

      उन्होंने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा कि किसी भी सरकारी योजना में अगर किसी सरकारी या विचौलिया द्वारा अवैध राशि की मांग की जाती है तो उनके विरुद्ध सीधे मुकदमा दर्ज कराया जाएगा ।

      उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच में अगर संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों की भी संलिप्तता पाई जाती है तो उनके विरुद्ध भी सीधे मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!