अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      नालंदा से जुड़ा कोडरमा घाटी में 1.32 करोड़ नकद-4.5 किलो सोना लूट कांड के तार

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। पिछली शनिवार की रात रांची-पटना मार्ग स्थित कोडरमा घाटी में पटना के आभूषण व्यवसायी राजेश कुमार से अपराधियों ने 1करोड़ 32 लाख नकद तथा करीब साढ़े चार किलो सोना लूट लिया था। जिसके तार नालंदा से जुडती दिख रही है।

      घटना के एक सप्ताह के अंदर कोडरमा पुलिस भारी संख्या बल में नालंदा के नगरनौसा थाना के कई गाँव में छापेमारी कर रही है। इस मामले में कोडरमा पुलिस ने मोनियमपुर से फिलहाल एक युवक को हिरासत में लेने में सफलता पायी है।

      kodarma nalanda crime link 1
      कोडरमा घाटी में लूट-पाट के शिकार स्वर्ण व्यवसायी राजेश कुमार….

      बताया जाता है कि व्यवसायी अपनी क्रेटा गाड़ी से पटना से  कोयम्बटूर जेवरात खरीदने जा रहे थे।इसी क्रम में बीते  शनिवार रात करीब 9.30 बजे बोलेरो पर सवार चार अपराधियों ने कोडरमा घाटी के बागीटांड़ के पास घटना को अंजाम दिया था।

      लूटपाट करने के बाद अपराधियों ने हथियार के बल पर चालक समेत व्यवसायी की गाड़ी (बीआर-1सीवाई-5713) को अगवा कर रजौली की ओर ले गये तथा रास्ते में व्यवसायी और सह चालक को गाड़ी से उतार दिया। 

      व्यवसायी ने घटनास्थल के पास स्थित मंदिर में रात बितायी। सुबह होने पर वह कोडरमा थाना पहुंचे और मामला दर्ज  (कांड संख्या 73/18) कराया। व्यवसायी राजेश कुमार ने पुलिस को बताया कि इससे पहले भी वह नकदी व सोना लेकर वह दो-तीन बार कोयंबटूर जा चुके हैं।

      कोडरमा एसपी शिवानी तिवारी ने मामले की जांच के लिए दो एसआईटी टीम गठित की। एक टीम को पटना भेजा गया, जबकि दूसरी टीम कोडरमा में जांच कर रही है।  टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस मामले की जांच भी कर रही है। पुलिस को आशंका है कि घटना को अंजाम राजेश के सहयोगी दे सकते हैं।

      व्यवसायी  राजेश कुमार (पिता योगेंद्र प्रसाद, फुलवारीशरीफ) ने पुलिस को बताया था कि वह पटना से सोना खरीद कर कोयम्बटूर में बेचते हैं। इसके एवज में वहां से सोना और चांदी के जेवरात खरीदते हैं।

      पिछली शनिवार को वह  कार  चालक विवेक कुमार के साथ साढ़े चार किलो सोना व नकद एक करोड़ 32 लाख रुपये लेकर फुलवारीशरीफ (पटना) से कोयंबटूर के लिए निकले थे। रास्ते में बिहारशरीफ के पास सह चालक पटरू को लिया।

      kodarma nalanda crime link 1 car
      कोडरमा थाना परिसर में पुलिस द्वारा बरामद कार…..

      वे लोग जैसे ही वह बागीटांड़ के पास पहुंचे पीछे से आ रही बोलेरो गाड़ी ने ओवरटेक कर उनकी कार को रोका। इसके बाद बोलेरो से उतरे तीन लोगों ने चाकू व कट्टे के बल पर  चालक से कार का दरवाजा खुलवाया और कार में घुस कर बैठ गये।

      कुछ दूर जाने पर अपराधियों ने  सहचालक पटरू को गाड़ी से उतार दिया। कुछ दूर जाने पर मुझे भी उन लोगों ने गाड़ी से उतार दिया। इसके बाद मेरे चालक विवेक को रजौली चलने को कहा। इसके बाद उनका कुछ पता नहीं चला।

      फिलहाल इस घटना के तार नालंदा के नगरनौसा से जुड़ता दिख रहा है। कोडरमा पुलिस इसी शक के आधार पर छापेमारी टीम गठित कर छापेमारी अभियान चला रही है। 

      विश्वस्त सूत्रों के अनुसार अब तक की छापामारी में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। जिसे नगरनौसा थाना में रखा गया है। फिलहाल उसकी पहचान गोपनीय रखी गई है।  कोडरमा और नगरनौसा पुलिस ने इस संबंध में कुछ भी जानकारी देने से बच रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!