अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      नालंदा में ह्दय विदारक घटना, करंट से चार किसानों की मौत

      बिहारशरीफ(प्रमुख संवाददाता)। नालंदा के सरमेरा थाना क्षेत्र के धनुकी में एक ह्दयविदारक घटना में करंट की चपेट में आने से चार किसानों की दर्दनाक मौत हो गई ।

      curant dethसरमेरा थाना क्षेत्र के धनुकी में सुखाड से परेशान कई किसान सोमवार को अपने खेतों में पटवन के लिए बिजली तार अपने खेतों में ले जा रहे थे ।

      बिजली तार तानने के दौरान किसी ने ट्रांसफारमर से बिजली आपूर्ति बहाल कर दी।अचानक बिजली आ जाने से तार तान रहे कई लोग करंट की चपेट में आ गए।इस घटना में मौके पर ही दो सगे भाईयों की मौत हो गई ।जबकि दो झुलसे लोगों की मौत बरबीघा ले जाने के दौरान हो गई ।

      मृतकों में स्व0रामजी राउत के दोनों पुत्र अनिल राउत और अनुज राउत की मौके पर ही मौत हो गई ।जबकि स्व0 सीताराम रविदास के पुत्र विलास रविदास तथा श्याम फल रविदास के पुत्र श्रवण कुमार को गंभीर रूप से झूलसे अवस्था में बरबीघा अस्पताल ले जाया गया।जहाँ रास्ते में दोनों ने दम तोड़ दिया ।इस घटना के बाद पूरे गाँव में मातम पसरा हुआ है।

      इधर जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एस एम ने मृतकों के आश्रितों को तत्काल पारिवारिक लाभ अंतर्गत र 20- 20 हजार रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।

      साथ ही उन्होंने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए इस तरह की दुखद घटना को रोकने के लिये आपदा प्रबंधन विभाग एवं बिजली विभाग को आवश्यक कदम एवं जागरूकता कार्यक्रम चलाने का भी निर्देश दिया है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!