अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      नालंदा में पत्रकार पर हमला: बालू माफिया की साजिश की संभावना

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा में पत्रकार पर हमला मामले में बालू माफिया का हाथ सामने आ रहा है।बालू माफिया के इशारे पर गुर्गो ने पत्रकार के घर पर हमला किया, उनके रिश्तेदार का सामान लूटकर भाग निकले ।

      nalanda crimeनालंदा के मानपुर थाना क्षेत्र के तिउरी निवासी पत्रकार राजीव रंजन के साथ रविवार सुबह बालू माफिया के इशारे पर हथियार बंद हमलावरों ने उनके घर पर रोडेबाजी की तथा उन्हें घर से निकलने पर देख लेने और जान मार देने की धमकी दी।

      जब पत्रकार अपने रिश्तेदारों को ऑटो चढ़ाने जा रहे थे, उस समय भी बदमाशों ने उन्हें धमकी दी तथा उनके रिश्तेदार का बैग लूटकर भाग निकले । बताया जाता है कि पत्रकार राजीव रंजन की शादी को लेकर उनके रिश्तेदार तिउरी आएं हुए थे।

      शादी समारोह के बाद रिश्तेदारों को छोड़ने के दौरान बालू माफिया के एक गुर्गा रविशंकर उर्फ कारू रायफल लिए अपने चार-पांच साथियों के साथ पहुँचा तथा धमकी देते हुए उनके रिश्तेदार का दो बैग लेकर भाग निकला।

       इसके बाद किसी तरह उन्होंने रिश्तेदार को बिना बैग के ही विदा कर इस घटना की सूचना मानपुर पुलिस को दी।

       तब मानपुर थाना के जमादार सुबोध राणा घटना स्थल पर पहुँचे, लेकिन उन्होंने कार्रवाई करने के वजाय आरोपी लोगों से बात करते रहे। पुलिस के सामने ही लोग फिर से पत्रकार पर हमला कर दिया।

      इसी क्रम में परमानंद प्रसाद तथा उनके पुत्र जयशंकर सिंह बीच-बचाव के लिए पहुँचे तो बदमाशों ने उन दोनों का सर फोड़ दिया।

      पुलिस इस मामले को जमीनी विवाद का रूप देना चाह रही है। जबकि पत्रकार राजीव रंजन का कहना है कि उनका जमीन को लेकर किसी से दूर तक कोई विवाद ही नहीं है।

      उन्होंने बताया कि वे लगातार मानपुर थाना क्षेत्र में बालू माफिया के खिलाफ खबरें लिखते रहे हैं। उनकी कारगुजारियों को प्रशासन के सामने लाते रहते हैं ।

      सीओ ने इस मामले में थाना और खनन विभाग को एफआईआर के लिए लिख चुके हैं।

      नालंदा एसपी के द्वारा भी बालू माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई होने से उनकी काली कमाई का जरिया बंद है।

      इसी बात को लेकर बालू माफिया के कुछ लोगों के इशारे पर गुर्गो ने पत्रकार के घर पर हमला किया तथा उन्हें जान मार देने की धमकी दी।

      इधर मानपुर थानाध्यक्ष ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज को बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषी लोगों के खिलाफ पुलिस कानून सम्मत कार्रवाई करेंगी ।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!